Ola के साथ मिलकर बने बिज़नेसमैन, होगी 4 लाख से ज्यादा की कमाई!

अगर आपके पास कोई एक्स्ट्रा कार है जिसे आप चलाते हैं नहीं हैं तो अब आप उस कार से कमाई भी कर सकते हैं. जानें कैसे.

news18 hindi , News18Hindi
अगर आपके पास कोई एक्स्ट्रा कार है जिसे आप चलाते हैं नहीं हैं तो अब आप उस कार से कमाई भी कर सकते हैं. तो अगर आप ट्रैवल सेक्टर में बिज़नेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो ये एक अच्छा आईडिया है. ये बिज़नेस आप OLA के साथ शुरू कर सकते हैं. Ola के साथ जुड़कर आप भी ट्रैवल एंंटरप्रेन्योर बन सकते हैं. तो आप इस इस बिज़नेस को शुरू कर हर महीने 30-35 हजार रुपए की कमाई कर सकते हैं.
ये है कमाई करने का प्रोसेस: ओला आपको अपने प्लेटफॉर्म पर फ्लीट अटैच करने यानी एक साथ कई कारें जोड़ने का मौका दे रही है. 2-3 कार से शुरू कर कारों की कितनी भी संख्‍या हो सकती है. आप जब चाहें इससे बढ़ा भी सकते हैं, इसकी कोई लिमिट नहीं है. जितनी कारें जोड़ेंगे, उतनी ही आपकी कमाई होगी.
कंपनी ने बढ़ाई ये सुविधा: कंपनी इसके लिए एक खास सुविधा दे रही है कि अब आप एक ही ऐप से अपनी हर टैक्सी से होने वाली अर्निंग और परफॉर्मेंस की जानकारी ले सकते हैं. इस बारे में ओला ने अपनी वेबसाइट पर पूरी जानकारी दी है. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें https://partners.olacabs.com/attach
बिजनेस शुरू करने के लिए जरूरी हैं ये डाक्यूमेंट्स:
1. आपके डॉक्युमेंट्स
-पैन कार्ड, कैंसल किया हुआ एक चेक या पासबुक, आधार कार्ड, घर का पता
2. कार के डॉक्युमेंट्स
-व्हीकल आरसी, व्हीकल परमिट, कार का इंश्‍योरेंस
3. ड्राइवर के डॉक्युमेंट्स
-ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, घर का पता, वेरिफिकेशन
हर कार से होगी 30-35 हजार तक इनकम: ओला अपने साथ ड्राइवर पार्टनर्स बनाने का प्रोग्राम बहुत पहले से चला रही है. जो एक कार के साथ ओला से जुड़े हैं, उनके अनुसार हर खर्च काटने के बाद 30 से 35 हजार रुपए मंथली इनकम हो रही है. ऐसे में जितनी कारें होंगी, इसी हिसाब से कुल रकम आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा. इसमें से आपको ड्राइवर्स को सैलरी देनी होगी, जितनी आपने तय की है.
ये है कमाई का प्रोसेस: सबसे पहले अपने सभी डाक्यूमेंट्स को लेकर ओला के नजदीकी ऑफिस में जाना होगा. वहां आपको संबंधित टीम को यह जानकारी देनी होगी कि आप ओला के साथ मल्टीपल कार जोड़ना चाहते हैं. ओला की टीम कमर्शियल लाइसेंस सहित सभी डॉक्यूमेंट्स की डिमांड करेगी. सब कुछ वेरिफिकेशन के बाद आपका रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा. पूरी प्रक्रिया में 8 से 10 दिन लग सकते हैं, जिसके बाद आपकी फ्लीट ओला के साथ चलनी शुरू हो जाएगी.
ड्राइवर को सैलरी फ्लीट ओनर देगा, ना कि कंपनी सीधे उन्हें सैलरी देगी. आपके फ्लीट में जितनी कारें होंगी, उतने ड्राइवर्स का इंतजाम आपको करना होगा. आपको दी जाएंगी ये सुविधाएं:
> इसके बाद ओला आपको एक ऐप एपलब्ध कराएगी, जिसके जरिए आप अपनी सभी कारों और ड्राइवर्स की ट्रैकिंग कर पाएंगे.
> इसके जरिए हर कार की बुकिंग और उससे होने वाली अर्निंग की भी जानकारी मिलेगी.
> आपकी फ्लीट के हर ड्राइवर के लिए ट्रेनिंग ओला देगी, जिससे उन्हें हर बात की जानकारी हो.
> महीने का पूरा रेवेन्यू आपके बैंक खाते में आ जाएगा.
कैसे होती है इनकम: अगर कोई बुकिंग पीक ऑवर्स में होती है तो उस पर 200 रुपए तक बोनस मिलता है. अगर दिन में 12 राइड पूरी करते हैं तो कंपनी की ओर से एक तय बोनस जो 800 से 850 रुपए है, आपको अतिरिक्त मिलेगा. 7 राइड पूरी होने पर मिनिमम 600 रुपए तक अतिरिक्त बोनस है. एयरपोर्ट ड्रॉप पर भी कंपनी बोनस देती है. इसके अलावा कुछ अन्य बोनस हैं, जो महीने के अंत में बैंक में आ जाते हैं. नोट: कंपनी द्वारा दिए जाने वाला कमिशन और बोनस समय-समय पर बदलता है, इसलिए इसे खुद से जांच लें.

Trending Now