भारतीय अमीर बाप ने बेटी को भेजा पढ़ने, लगाए 12 नौकर और दिया आलीशान बंगला

बेटी को यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में न रहना पड़े इसके लिए पिता ने जो किया है उसे सुनकर आम आदमी दंग रह जाएगा. भारतीय अरबपति की बेटी स्कॉटलैंड के पूर्वी तट पर स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट एंड्रयू की प्रथम वर्ष की छात्रा है.

news18 hindi , News18Hindi
ब्रिटेन में एक गुमनाम भारतीय अरबपति ने अपनी बेटी को स्कॉटलैंड के एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए भेजा है. अब आप कहेंगे कि इसमें क्या नई बात है. नई बात ये है कि पराए देश में बेटी को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए पिता ने जो किया है कोई भी आम इंसान सुनकर दंग रह जाएगा.
बेटी को यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में न रहना पड़े इसलिए पिता ने कोई फ्लैट नहीं बल्कि आलीशान बंगला खरीदा है. इतना ही नहीं इस पिता ने पढ़ाई के दौरान उसकी मदद के लिये 12 कर्मचारियों को नियुक्त किया है.
‘द सन’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अरबपति की बेटी स्कॉटलैंड के पूर्वी तट पर स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट एंड्रयू की प्रथम वर्ष की छात्रा है. उसकी मदद के लिये एक हाउस मैनेजर (घर का प्रमुख देखभाल करने वाला), तीन सहायक, एक माली, एक घरेलू सहायिका और एक रसोइया होंगे. तस्वीर सेंट एंड्रूज की वेबसाइट से साभार
इनके अलावा छात्रा की मदद के लिए तीन अन्य सहायक, एक निजी शेफ और शॉफर (ड्राइवर) होंगे.
कुछ महीने पहले रिक्रूटमेंट एजेंसी ‘सिल्वर स्वान’ ने नौकरी का यह विज्ञापन दिया था. विज्ञापन में यह कहा गया था कि घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका खुशमिजाज, ऊर्जावान होनी चाहिए. इतना ही नहीं इन्हें 28 लाख रुपए सालाना सैलरी दी जाएगी. विज्ञापन के अनुसार पिता को बेटी के लिए अनुभवी स्टाफ की जरूरत है.

Trending Now