Home » Photo Gallery » education
News18 हिंदी | Last Updated:September 26, 2022, 08:00 IST

Celeb Education: डॉक्टर माता-पिता के बेटे ने किया एक्टिंग कोर्स, कॉमेडी फिल्मों के बने स्टार

Celeb Education, Chunky Panday Education Qualification: फिल्म एक्टर चंकी पांडे अपनी गजब कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में कई यादगार किरदार निभाए हैं (Bollywood Actor Chunky Panday). 26 सितंबर 2022 को वह अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं (Chunky Panday Birthday). उन्होंने हिंदी भाषी फिल्मों के साथ ही गुजराती और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. बहुत कम लोग जानते हैं कि चंकी बांग्लादेशी फिल्मों के सुपरस्टार हैं. जानिए लोकप्रिय एक्टर चंकी पांडे की एजुकेशन क्वालिफिकेशन.

1/ 4

Chunky Panday Birthday: चंकी पांडे का जन्म 26 सितंबर 1962 को मुंबई में हुआ था. इस साल वह अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं (Chunky Panday Age). चंकी पांडे ने बॉलीवुड में अपनी पहचान अपने निकनेम के बलबूते बनाई है (Bollywood Actor Chunky Panday). बहुत कम लोग जानते हैं कि उनका असली नाम सुयश शरद पांडे (Suyash Sharad Panday) है. उन्होंने बॉलीवुड में चंकी नाम से डेब्यू किया था (Chunky Panday Real Name).

2/ 4

Chunky Panday Family: चंकी पांडे के पिता शरद पांडे मशहूर हार्ट सर्जन थे. वह भारत में हार्ट ट्रांसप्लांट की पहली सर्जरी करने वाली टीम के प्रमुख सदस्य थे. चंकी की मां स्नेहलता पांडे भी डॉक्टर थीं. उनके भाई चिक्की पांडे व्यवसायी हैं. चंकी की पत्नी भावना पांडे कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं और हाल ही में 'फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' में फीचर हुई थीं (Chunky Panday Wife Bhavana Panday). उनकी दो बेटियां हैं, अनन्या पांडे (Ananya Panday) और रायसा पांडे.

3/ 4

Chunky Panday Education Qualification: चंकी पांडे की पढ़ाई-लिखाई मुंबई में हुई है. उन्होंने डेज़ी ईरानी एक्टिंग स्कूल से अभिनय का प्रशिक्षण हासिल किया है. सलमान खान और साजिद खान उनके बैचमेट थे. उन्होंने मधुमति एकेडमी ऑफ फिल्म डांसिंग एंड एक्टिंग से भी ट्रेनिंग ली है. वहां अक्षय कुमार उनके जूनियर थे. चंकी पर डॉक्टर बनने का काफी दबाव था लेकिन वह परीक्षा में पास नहीं हो पाए थे. वह खुद को MBBF बताते हैं, मैट्रिक में बार-बार फेल.

4/ 4

Chunky Panday Love Story: मुंबई की फ्लाइट मिस हो जाने की वजह से एक बार चंकी दिल्ली में ही रुक गए थे. वहां घुंघरू नामक डिस्कोथेक में उनकी भावना (Bhavana Panday) से मुलाकात हुई थी. वहां से शुरू हुआ बातचीत का सिलसिला उन्हें शादी के सफर तक ले आया. उस समय भावना लुफ्थांसा एयरलाइंस के लिए एयर होस्टेस बनने की ट्रेनिंग ले रही थीं. चंकी ने भावना को दिल्ली में ही शादी के लिए प्रपोज़ किया था.

First Published:September 26, 2022, 08:00 IST

Top Galleries