Home » Photo Gallery » madhya-pradesh
News18 हिंदी | Last Updated:November 26, 2022, 09:22 IST

Bharat Jodo Yatra : ओंकारेश्वर में दिखी राहुल-प्रियंका की शिव भक्ति, नर्मदा को चढ़ाई चुनरी, PHOTOS

खरगोन. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में जारी है. एमपी में यात्रा के तीसरे दिन उनके कई रंग देखने मिले. राजनेता के साथ साथ वो एक श्रद्धालु के रूप में भी दिखाई दिए. तीसरे दिन खरगोन से यात्रा आगे बढ़ी तो रास्ते में उन्होंने ओंकारेश्वर में नर्मदा की आरती की और फिर ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन पूजन किया. उनके साथ बहन प्रियंका गांधी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित तमाम नेता और कार्यकर्ता थे.

1/ 10

जयपुर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्यप्रदेश में तीसरा दिन बेहद खास रहा. राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ओंकारेश्वर पहुंचे. यहां सभी नेताओं ने भगवान शिव की पूजा की. साथ ही मां नर्मदा को चुनरी अर्पित की.

2/ 10

इस दौरान राहुल और प्रियंका गांधी पूरी तरह से भारतीय वेशभूषा में नजर आए. पूरी यात्रा में टी शर्ट और पैंट पहन के चल रहे राहुल कुर्ता-पायजामा पहने दिखाई दिए. ओंकारेश्वर के ब्रह्मपुरी घाट पर पुजारियों ने उन्हें तिलक लगातार खास पगड़ी भी पहनाई. फिर राहुल - प्रियंका को माला पहनाई गई और रक्षा सूत्र बांधा गया.

3/ 10

ओंकारेश्वर 12 ज्योतरिलिंगों में से चौथे ज्योतिर्लिंग हैं. राहुल गांधी ने गुरुवार देर शाम भगवान ओंकारेश्वर के दर्शन किये. राहुल गांधी को पूजन कराने वाले पुरोहितों ने न्यूज़ 18 को बताया कि विधि विधान और मंत्रोच्चरण के साथ भगवान ओंकारेश्वर का पूजन राहुल गांधी से कराया गया. स्वस्ति वाचन भी हुआ.

4/ 10

राहुल गांधी को भगवान ओंकारेश्वर का इतिहास बताते हुए 12  ज्योतिर्लिंग का साहित्य भी उन्हें भेंट किया गया. इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा भी उनके साथ थे.

5/ 10

नर्मदा की आरती और ओंकारेश्वर के दर्शन के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया -शिव त्याग हैं, और तप भी, करुणा भी हैं, और रुद्र भी,अनादि और अनंत हैं. आज, द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक, भगवान ओम्कारेश्वर मंदिर में आराधना और साथ में नर्मदा आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.हर हर नर्मदे.हर हर महादेव.

6/ 10

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्यप्रदेश में चौथा दिन है. आज, राहुल गांधी मोरटक्का से बड़वाह होते हुए बलवाडा तक पद यात्रा कर रहे हैं. बड़वाह नर्मदा पुल से वो नर्मदा पूजन करेंगे. उसके बाद मनिहार में लंच ब्रेक के लिए रुकेंगे. उसके बाद उनका काफिला बलवाड़ा से महू रवाना हो जाएगा. यात्रा में राहुल के साथ प्रियंका गांधी भी परिवार सहित मौजूद रहेंगी.

7/ 10

खरगोन में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में बॉक्सर विजेन्दर सिंह भी शामिल हुए. राहुल गांधी ने ट्वीट किया-मूछों पर ताव, बाज़ुओं में दम,फौलादी इरादे, जोशीले कदम!

8/ 10

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार संविधान दिवस पर बाबा साहब अंबेडकर की जन्मस्थली महू पहुंचेगी. यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी राहुल प्रियंका गांधी के साथ नजर आएंगे.

9/ 10

कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता बाबासाहेब अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके साथ ही राहुल गांधी महू में ही एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी की यात्रा इंदौर जिले में आगे बढ़ेगी. इंदौर के राजवाड़ा में भी राहुल गांधी रविवार को एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

10/ 10

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने आगे के सफर के लिए रवाना हो चुकी है. यात्रा मोरटक्का से बड़वाह के लिए निकली. बड़वाह के पास पुल से ही वो यहां नर्मदा पूजन करेंगे

First Published:November 26, 2022, 09:16 IST

Top Galleries