Home » Photo Gallery » rajasthan
News18 हिंदी | July 06, 2022, 15:03 IST

फैशन इंडस्ट्री में चमकी राजस्थान की रूबल शेखावत, बनीं Miss India 2022 रनर-अप, देखें Photos

Rubal Shekhawat Miss India- 2022 Runner Up: फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India 2022) का खिताब कर्नाटक की सिनी शेट्टी ने जीता, लेकिन फेमिना मिस इंडिया 2022 फर्स्ट रनर-अप रूबल शेखावत (Rubal Shekhawat) के नाम की भी अब खूब चर्चा हो रही है. राजस्थान की रूबल शेखावत अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर काफी सुर्खियां बटोर रही है. रूबल की सफलता को पूरे राजस्थान ने सेलिब्रेट किया. जानिए फेमिना मिस इंडिया 2022 की फर्स्ट रनरअप रूबल के लाइफ के बारे में दिलचस्प बातें. (Photos Courtesy- rubal_shekhawat Instagram)

    1/ 6

    रूबल शेखावत का जन्म राजस्थान की पिंक सिटी जयपुर में हुआ. उनका ताल्लुक डिफेंस बैंग्राउंड से है. उन्होंने मिस इंडिया राजस्‍थान का खिताब अपने नाम किया था. रूबल की शुरुआती पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल में हुई है. अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद उन्होंने जयपुर से ही अपना कॉलेज पूरा किया. रूबल एनसीसी कैडेड भी रह चुकी हैं. (Courtesy- rubal_shekhawat Instagram) 

    2/ 6

    रूबल को डांस, पेन्टिंग करना काफी पसंद है. उन्हें डांस का भी शौक है. रूबल को घूमना और घुड़सवारी करना भी काफी पसंद है. इसके अलावा उन्हें बैडमिंटन खेलना और स्‍वीमिंग करना भी काफी पसंद है. (Courtesy- rubal_shekhawat Instagram) 

    3/ 6

    एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रूबल ने परिवार के खिलाफ जाकर मॉडलिंग को अपना करियर चुना था. उन्होंने जब फैशन और मॉडलिंग को जब अपना करियर चुना तो परिवार ने उनका सपोर्ट नहीं किया था. फिर भी उन्होंने अपना सपना पूरा किया. जब परिवार को पता चला कि मॉडलिंग और फैशन रूबल का पेशन है सभी ने उनका साथ दिया और आगे बढ़ने में मदद की. इतना ही नहीं रूबल ने 2019 में मिस डीवा कॉन्‍टेस्‍ट में टॉप 5 में अपनी जगह बनाई थी. (Courtesy- rubal_shekhawat Instagram)

    4/ 6

    एक मीडिया हाउस से चर्चा करते हुए रूबल ने बताया है कि जब मॉडलिंग को करियर बनाने की बात परिवार को पता चली तो सभी ने विरोध किया था. लेकिन मेरे पिता ने मुझे हमेशा यही सिखाया कि अपने सपनों के लिए लड़ूं, उस पर विश्वास रखूं. बस फिर मैंने अपने सपने को साकार करने की ठान ली. (Courtesy- rubal_shekhawat Instagram)

    5/ 6

    एक मीडिया हाउस से चर्चा के दौरान रूबल शेखावत ने बताया कि जब मैं करियर में आगे बढ़ी तो परिवार ने भी मेरा पूरा साथ दिया. जानकारी के मुताबिक रूबल एक म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुकी हैं. वे हिम्मत से आगे बढ़ने और अपने सपनों को साकार करने की नसीहत देती हैं. (Courtesy- rubal_shekhawat Instagram)

    6/ 6

    पिंक सिटी जयपुर की रूबल शेखावत का मिस इंडिया 2022 प्रतियोगिता में टॉप-30 में सलेक्शन हुआ था. इसके बाद वे आगे बढ़ती गई और उन्होंने रनरअप का खिताब अपने नाम कर लिया. (Courtesy- rubal_shekhawat Instagram)