Home » Photo Gallery » rajasthan
News18 हिंदी | July 06, 2022, 14:58 IST

IAS टीना डाबी बनीं जैसलमेर कलेक्टर, कार्यभार किया ग्रहण, बताई प्राथम‍िकताएं, देखें PHOTOS

जैसलमेर. आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने आज जैसलमेर जिला कलेक्टर (Jaisalmer District Collecto) की जिम्मेदारी संभाल ली. यूपीएससी बैच-2016 की टॉपर रही टीना डाबी ने बुधवार को सुबह जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण किया. भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी आईएएस अतहर आमिर खान से करीब सवा साल पहले तलाक लेने के बाद हाल ही में आईएएस प्रदीव गवांडे के साथ सात फेरों के बंधन में बंधी हैं.रिपोर्ट- श्रीकांत व्यास

1/ 5

यूपीएससी-2016 बैच की टॉपर रही टीना डाबी ने इससे पूर्व जयपुर में संयुक्त शासन सचिव वित विभाग के पद कार्यरत थीं. उससे पहले टीना डाबी राजस्थान सरकार में कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं.

2/ 5

आईएएस टीना डाबी ने बुधवार को सुबह 10 बजे जिला कलक्टर जैसलमेर का पदभार ग्रहण किया. नव नियुक्त जिला कलक्टर टीना डाबी ने इसके साथ ही प्रशासक जैसलमेर केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड जैसलमेर और अध्यक्ष नगर विकास न्यास का कार्यभार भी ग्रहण किया. डाबी ने 65 वें जिला कलक्टर जैसलमेर के रूप में पदभार संभाला है.

3/ 5

टीना डाबी ने जिला कलक्टर का कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिला अधिकारियों के साथ विभागीय और प्रशासनिक गतिविधियों के साथ ही सरकार की ओर से संचालित जनकल्याणकारी तथा फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ली. इस दौरान डाबी ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि वे सरकार के संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेही प्रशासन के उद्देश्य को सार्थक करे. इसके साथ ही जिले में पर्यटन विकास को बढ़ावा देना तथा आमजन की परिवेदनाओं का प्राथमिकता से निस्तारण करना उनकी प्राथमिकता रहेगी.

4/ 5

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी ने 7 अप्रेल 2018 को अपने बैचमेट आईएएस अतहर आमिर खान से शादी की थी. लेकिन दोनों की यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई थी. उसके बाद 10 अगस्त 2021 को टीना और अतहर ने आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया था. टीना डाबी ने पिछले दिनों आईएएस प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी कर ली. प्रदीप गवांडे उच्च शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं.

5/ 5

राजस्थान ब्यूरोक्रेसी की बहुचर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहती हैं. सोशल मीडिया पर टीना डाबी की फैन फॉलोइंग काफी है. वे अपना हर निर्णय और खुशी के पल इन पर अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं. टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी हाल ही में आईएएस में सलेक्ट हुई हैं. आज भी टीना डाबी ने जैसलमेर जिला कलेक्टर का पदभार ग्रहण करते ही खुशी के इन पलों को ट्वीटर पर शेयर किया.