Home » Photo Gallery » uttar-pradesh
News18 हिंदी | Last Updated:November 24, 2022, 17:28 IST

Noida: नोएडा के इस मार्केट से करें सस्‍ती शॉपिंग, आसानी से मिलेंगी मनचाही चीजें

Noida News: अगर सर्दी के मौसम में आप सस्ते दाम में बढ़िया शॉपिंग करना चाहते हैं, तो दिल्ली के चांदनी चौक, जनपथ या सरोजनी मार्केट जाने की जरूरत नहीं है. आप नोएडा में ही सस्‍ती शॉपिंग कर सकते हैं. आइए जानें कहां? ( रिपोर्ट- आदित्य कुमार)

    1/ 5

    नोएडा. अगर आप सस्ते दाम में बढ़िया शॉपिंग करना चाहते हैं,तो दिल्ली के चांदनी चौक, जनपथ या सरोजनी मार्केट जाने की जरूरत नहीं है. हम आपको नोएडा सेक्टर 22 के मार्केट के बारे में बताते हैं. इस मार्केट को एक्सप्लोर करने के बाद आप दिल्ली के सारे बाजार भूल जाएंगे. यहां पर महिलाओं के लिए सभी सामान जैसे कपड़े, मेकअप, कान की बालियां इत्यादि मिलती हैं.

    2/ 5

    अक्सर शॉपिंग करने जाने से पहले लोग ब्रांड की बात करते हैं. ऐसे में अगर आप ब्रांड और डिजाइन का कॉम्बो चाहते हैं, तो सेक्टर-22 के संडे मार्केट सबसे बेहतर है. यहां पर आपको सभी ब्रांड के कपड़े आपकी पॉकेट के अनुसार मिलते हैं. यह ऐसा स्थान है जहां पर सभी वर्ग के लोगों के लिए सामान मिलता है. ऐसा नहीं कि यहां पर सिर्फ कपड़े मिलते हैं बल्कि मेकअप और घर को सजाने के लिए भी सामान मिलता है.

    3/ 5

    यह मार्केट प्रत्येक रविवार को नोएडा के सेक्टर-22 में शिव मंदिर के समीप लगता है. शिव मंदिर के दर्शन करते हुए आप आगे बढ़ेंगे तो सड़क किनारे यह मार्केट आपको दिख जाएगा.

    4/ 5

    इस मार्केट में पहुंचना बेहद आसान है. सेक्टर 16 या फिर सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन या नोएडा सिटी सेंटर से आप जा सकते हैं. सेक्टर 16 और 18 मेट्रो स्टेशन उतर कर आप ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा में सवार होकर सेक्टर-22 के वीकली मार्केट मात्र 10 रुपए में पहुंच सकते हैं.

    5/ 5

    वैसे तो बाजार दोपहर दो बजे से रात के 11 बजे तक लगा रहता है, लेकिन इस 9 घंटे में सबसे बेहतर समय शाम के चार बजे से सात बजे तक रहता है. इस बीच ज्यादा भीड़ नहीं रहती और आप आसानी से शॉपिंग कर सकते हैं. रात के 9:30 बजे के बाद कुछ दुकानें बंद होने लगती हैं, तो आपके पसंद का सामान मिलने में दिक्कत हो सकती है.

    First Published:November 24, 2022, 17:26 IST

    Top Galleries