BHU में हुए मारपीट मामले में 18 छात्र और 12 अन्य के खिलाफ FIR दर्ज

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) में हुए मारपीट मामले में 18 छात्रों के खिलाफ लंका थाने में नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई है, साथ ही 12 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

News18Hindi

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) में हुए मारपीट मामले में 18 छात्रों के खिलाफ लंका थाने में नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई है, साथ ही 12 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन के चीफ प्रॉक्टर ने तहरीर दर्ज कराई है.


आरोप है कि अय्यर छात्रावास में घुस कर कुछ छात्रों और बाहरी व्यक्तियों ने मारपीट की और तोड़फोड़ की. एफआईआर में आगजनी, हत्या का प्रयास, बलवा और सरकारी संपत्ति को छति पहुंचाने की बात लिखी गई है. आरोपियों पर धारा 147, 148, 323, 308, 506, 427, 3/4 सरकारी निवारण अधिनियम, और 7 सीएलए के तहत मामला दर्ज किया गया है.


बता दें काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बुधवार की सुबह बिड़ला और अय्यर छात्रावास के छात्रों में मेस के खाने को लेकर उपजा विवाद दोपहर तक इतना बढ़ गया की पुलिस को छात्रों के ऊपर आँसू गैस के गोले दागने पड़े. अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र हमेशा अय्यर हॉस्टल के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं.


इसी बात पर सुबह विवाद बढ़ गया और छात्र आपस में मारपीट करने लगे. इस घटना से आक्रोशित छात्र विरोध प्रदर्शन करने लगे और सड़क पर खड़ी गाड़ियों में तोड़ फोड़ की. इसी बीच कुछ छात्र धरने पर बैठ गए. बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर बीएचयू की चीफ प्राक्टर और एसपी सिटी पहुंचे.


अधिकारियों ने छात्रों को समझा बुझाकर धरना खत्म कराने की पुरजोर कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने. छात्रों ने मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहने की चेतावनी दी. सुरक्षा के मद्देनजर हॉस्टल के आस पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. इस दौरान बिड़ला हॉस्टल के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों पर दोपहर दो बजे के करीब उपद्रवी छात्रों ने पथराव कर दिया.


प्रॉक्टर ने कहा कि इस घटना में शामिल कुछ छात्रों की पहचान भी की गई है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें-

जौनपुर धर्मांतरण मामला: ईसाई केंद्र के संचालक, पादरी समेत चार गिरफ्तार

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द होगा श्रीराम महायज्ञ: साध्वी प्राची

Trending Now