अपना शहर चुनें

States

मेष  राशि

Share: Facebook Twitter Linkedin

मासिक हिन्दी राशिफल(मेष राशि) /Aries Rashifal

Sunday, March 7, 2021

Health:स्वास्थ्य के लिहाज से मार्च का यह महीना, मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपका स्वास्थ्य उचित बना रहेगा। हालांकि बदलते मौसम के समय, आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। अन्यथा त्वचा से संबंधित या खाने से संबंधित कोई एलर्जी, आपको परेशान कर सकती है। इसके अलावा जिन मेष राशि के जातकों को पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है, उन्हें नियमित रूप से अपना चेकअप कराने की सलाह दी जाती है। अपनी मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा उन्हें हीट स्ट्रोक जैसी परे शानियां हो सकती हैं।

Career:मेष राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना, आपके कार्य क्षेत्र के लिए काफी कुछ नया और खास लेकर आएगा। इस दौरान कुछ मेष राशि के जातकों को प्रोमोशन, ट्रांसफर या नौकरी में बदलाव, जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा मौजूदा नौकरी में भी, आप मजबूत स्थिति में नजर आएँगे। जो मेष राशि के जातक अपनी नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल साबित होगा। इस राशि के व्यवसाय से जुड़े जातकों को, इस महीने शुभ परिणाम हासिल होंगे। आर्थिक पक्ष के लिहाज से बात करें तो, मेष राशि वालों के लिए मार्च का महीना काफी संतुलित रहने वाला है। ये महीना विशेष तौर पर उन जातकों के लिए काफी शुभ सिद्ध होगा, जिन्होंने अपने शौक को अपने करियर विकल्प के रूप में चुना है। इसके अलावा यदि आप किसी दीर्घकालिक निवेश के बारे में विचार कर रहे हैं तो, इसके लिए भी समय बेहद ही शुभ रहने वाला है। यदि मेष राशि के जातक कृषि भूमि में निवेश करना चाहते हैं तो, उन्हें इसमें सफलता हासिल हो सकती है।

Love/Marriage/Personal Relations:बात करें वैवाहिक और प्रेम जीवन की तो, प्यार के लिहाज से तो यह समय ज्यादा उपयुक्त नहीं कहा जा सकता है। विवाहित जोड़ों को भी इस समय के दौरान, अपने रिश्ते में उठापटक का सामना करना होगा। प्रेमी जातक भी अपने पार्टनर से अधिकतर बातों में न सुन सकते हैं, जिसकी वजह से आपका मन इस रिश्ते से उठता हुआ प्रतीत होगा। आशंका ये भी है कि, आप इस रिश्ते को खत्म कर ,आगे बढ़ने का विचार करें। इसलिए सलाह दी जाती है कि, धैर्य के साथ काम लें।

Advice:नियमित रूप से, पक्षियों को 7 तरह के अनाज खिलाएं।

General:शिक्षा के लिहाज से बात करें तो, मेष राशि के जातकों के लिए मार्च का यह महीना अनुकूल रहने वाला है। हालांकि आप थोड़े ज्यादा चंचल और कुछ लापरवाह हो सकते हैं, जिसके चलते आपको पढ़ाई में कुछ तकलीफों का सामना भी करना पड़ेगा। लेकिन वहीं दूसरी तरफ इस महीने, आपकी मानसिक रचनात्मकता शिखर पर रहने वाली है। कुछ मेष राशि के जातक इस दौरान अपने शौक को अपने मुख्य विषय के रूप में चुनकर, आगे बढ़ते दिखाई देंगे। जो उनके लिए शुभ साबित होगा। इसके अलावा मेष राशि के वो जातक जो विदेशी कॉलेजों में उच्च शिक्षा के सपने देख रहे थे, उनके लिए भी यह समय बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। पारिवारिक जीवन के लिहाज से बात करें तो, यह समय आपके लिए शुभ रहने वाला है। आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। हालांकि दूसरी तरफ इस दौरान आपकी वाणी में नकारात्मक परिवर्तन आने की भी आशंका है, जिसका प्रभाव आपके परिवार के लोग विशेष तौर पर आपके माता-पिता के साथ आपके संबंधों पर देखने को मिलेगा। सकारात्मक पहलू पर बात करें तो, यह महीना अपने अंदर के बच्चे को बाहर लाने के लिए बेहद ही उपयोगी रहने वाला है। आप खुलकर यह समय जीने में विश्वास रखेंगे।

राशि व्यक्तित्व-मेष

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। ये ग्रह जातक के जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक माना गया है। शायद यही वजह है कि मेष राशि के जातक हमेशा ही जीवन के प्रति एक नयी ऊर्जा और उत्साह वाले होते हैं।

और भी पढ़ें

राशि

और भी पढ़ें

जन्म कुंडली

जन्म विवरण डाले



मिलन कुंडली

जन्म विवरण डाले


अगले पेज पर लड़की का विवरण दर्ज करें

ज्योतिष परामर्श / सेवाएं

फोटो गैलरी

और भी पढ़ें

वीडियो

और भी पढ़ें

आज का पंचांग

सूर्योदय का समय:06:40:32

आज की तिथि:नवमी - 16:49:05 तक

आज का नक्षत्र:त्रमूल - 20:59:33 तक

आज का करण: गर - 16:49:05 तक, वणिज - 28:15:09 तक

आज का पक्ष:कृष्ण

आज का योग:सिद्धि - 15:50:41 तक

आज का वार:रविवार

और भी पढ़ें

मुहूर्त

शुभ मुहूर्त

आज का शुभ मुहूर्त :12:09:04 से 12:55:59 तक

अशुभ मुहूर्त

दुष्टमुहूर्त:16:50:39 से 17:37:35 तक

कुलिक:16:50:39 से 17:37:35 तक

कंटक:10:35:12 से 11:22:08 तक

राहु काल:16:56:31 से 18:24:31 तक

कालवेला / अर्द्धयाम:12:09:04 से 12:55:59 तक

यमघण्ट:13:42:55 से 14:29:51 तक