अपना शहर चुनें

States

मेष  राशि

Share: Facebook Twitter Linkedin

मासिक हिन्दी राशिफल(मेष राशि) /Aries Rashifal

Wednesday, January 27, 2021

Health:स्वास्थ्य के लिहाज से मेष राशि के जातकों को, इस माह हाई ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्या से दो-चार होना पड़ेगा। ऐसे में आपको अच्छा खान-पान लेते हुए, खुद को स्वस्थ रखने के लिए तनाव मुक्त रहने की सलाह दी जाती है।

Career:मेष राशि के लिए, जनवरी का महीना करियर के लिहाज से अनुकूल रहेगा। खासतौर से व्यापारी जातकों को इस दौरान अपार सफलता मिलेगी। वहीं वो नौकरी पेशा जातक जो नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं, उन्हें शुभ परिणाम हासिल होने के पूरे योग बनते दिखाई दे रहे हैं। आर्थिक जीवन की बात करें तो, यह महीना आपके आर्थिक जीवन में उचित संतुलन लेकर आएगा। हालांकि महीने की शुरुआत में, आपके खर्चों में अचानक से वृद्धि होने से कुछ कष्ट संभव है। परंतु दूसरे सप्ताह के बाद, आप अपने खर्च और आमदनी के बीच सही संतुलन बैठने में सफल रहेंगे। जिससे हर प्रकार की आर्थिक तंगी से भी, आपको निजात मिल सकेगी।

Love/Marriage/Personal Relations:शादीशुदा जातकों को इस महीने, मिश्रित परिणाम मिलते दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि जहां महीने की शुरुआत में कुछ गलतफहमी के चलते दांपत्य जातकों के बीच विवाद संभव है, तो वहीं दूसरे सप्ताह के बाद उनके जीवन में पुनः ख़ुशियाँ लौटती दिखाई देंगी। प्रेम जीवन के लिहाज से ये समय सामान्य ही रहेगा। क्योंकि इस दौरान प्रेम में पड़े जातक, अपने प्रेमी के संग अपने संबंध में अनुकूलता रखने में सफल होंगे। हालांकि इस दौरान उन्हें मर्यादित आचरण करने की, सलाह दी जाती है।

Advice:रोज़ाना हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगलवार के दिन बजरंगबली को बूँदी का प्रसाद चढ़ाएं।

Family & Friends:जनवरी में छात्रों को, थोड़ी उठा-पटक से दो-चार होना पड़ सकता है। क्योंकि योग बन रहे हैं कि इस दौरान उनका ध्यान अपनी शिक्षा से भ्रमित होगा, जिसके चलते उन्हें सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति हेतु अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। ऐसे में केवल और केवल खुद को अपनी शिक्षा के प्रति ही, केंद्रित रखने का प्रयास करें। इससे ही वे अपनी प्रतियोगी परीक्षा में, अच्छे अंक प्राप्त करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन के लिए, समय उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान परिवार के लोग आपस में समय व्यतीत करते हुए, अपने भविष्य को लेकर नई रणनीति बनाते दिखाई देंगे। जिससे यदि कोई पुराना विवाद था तो, उसे सुलझाने में भी उन्हें सफलता की प्राप्ति होगी।

राशि व्यक्तित्व-मेष

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। ये ग्रह जातक के जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक माना गया है। शायद यही वजह है कि मेष राशि के जातक हमेशा ही जीवन के प्रति एक नयी ऊर्जा और उत्साह वाले होते हैं।

और भी पढ़ें

राशि

और भी पढ़ें

जन्म कुंडली

जन्म विवरण डाले



मिलन कुंडली

जन्म विवरण डाले


अगले पेज पर लड़की का विवरण दर्ज करें

ज्योतिष परामर्श / सेवाएं

फोटो गैलरी

और भी पढ़ें

वीडियो

और भी पढ़ें

आज का पंचांग

सूर्योदय का समय:07:12:02

आज की तिथि:चतुर्दशी - 25:18:48 तक

आज का नक्षत्र:पुनर्वसु - 27:49:14 तक

आज का करण: गर - 13:20:43 तक, वणिज - 25:18:48 तक

आज का पक्ष:शुक्ल

आज का योग:विश्कुम्भ - 20:54:56 तक

आज का वार:बुधवार

और भी पढ़ें

मुहूर्त

शुभ मुहूर्त

आज का शुभ मुहूर्त :कोई नहीं

अशुभ मुहूर्त

दुष्टमुहूर्त:12:12:32 से 12:55:27 तक

कुलिक:12:12:32 से 12:55:27 तक

कंटक:16:30:06 से 17:13:02 तक

राहु काल:12:33:59 से 13:54:29 तक

कालवेला / अर्द्धयाम:07:54:57 से 08:37:53 तक

यमघण्ट:09:20:49 से 10:03:44 तक