मेष  राशि

Share: Facebook Twitter Linkedin

मासिक हिन्दी राशिफल(मेष राशि) /Aries Rashifal

Wednesday, April 21, 2021

Health:सेहत की दृष्टि से समय सामान्य से कम अच्छा रहेगा। क्योंकि इस दौरान खाने से संबंधित कोई समस्या, आपको परेशान कर सकती है। इसके अलावा आंखों से जुड़ी कोई समस्या भी, आपकी परेशान का कारण बनेगी। इसलिए आपको अपनी आंखों का भी विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी जाती है। ऐसे में जितना संभव हो, बाहर के खाने से परहेज करें और धूल भरी व प्रदूषित जगहों पर जाने से भी बचें।

Career:मेष राशि वाले जातकों के लिए, अप्रैल का महीना विशेष अनुकूल रहेगा। खासतौर से कर्मफल दाता शनि और गुरु बृहस्पति का अनुकूल प्रभाव, नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यस्थल पर तरक्की और उन्नति दिलाने में मदद करेगा। जिसके परिणामस्वरूप आपके अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंध बेहतर होंगे। साथ ही सूर्य देव की असीम कृपा से, आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी और आप प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सफल रहेंगे। वहीं यदि आप व्यापार करते हैं तो, शनि देव आपको लाभ अर्जित करने में मदद करेंगे। वो जातक जो विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं, उन्हें इस दौरान नए ग्राहक और नए स्रोतों से निश्चित रूप से धन लाभ होगा।

Love/Marriage/Personal Relations:प्रेम संबंधों को देखें तो, उसके लिए समय मिलाजुला रहेगा। क्योंकि जहाँ माह की शुरुआत सामान्य होगी, तो वहीं 10 अप्रैल के बाद की अवधि, प्रेम में पड़े जातकों को अपने प्रियतम के प्रति आकर्षित करेगी। जिसके कारण वे अपने प्रेमी के साथ, ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने के लिए उत्सुक नजर आएंगे। परंतु इस समय आपको प्रेमी से जुड़ी हर ग़लतफ़हमी को, समय रहते दूर करने की भी ज़रूरत होगी। वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, यह समय आपके लिए विशेष उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपके और जीवन साथी के रिश्ते में मधुरता आएगी। इससे आप दोनों का विश्वास भी पहले से बढ़ सकेगा। वो जातक जो अपने दांपत्य जीवन में वृद्धि करने का सोच रहे थे, उन्हें इस समय संतान सुख से जुड़ा कोई अच्छा समाचार मिलने के योग भी बन रहे हैं।

Trade & Finance:अगर बात करें आपके आर्थिक जीवन की तो, उसके लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान सूर्य, शुक्र, शनि और बुध देव के कारण, आपके अप्रत्याशित खर्च आय से अधिक होंगे। इससे आपको कई आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ेगा। इसलिए जितना संभव हो, अपने खर्चों के लिए एक सही बजट प्लान बनाकर ही कोई भी खरीदारी करें।

Advice:नियमित रूप से सूर्य देव की आराधना करें।

General:छात्रों की बात करें तो, यह महीना आपको मिश्रित परिणाम देगा। यदि आप विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने का सोच रहे थे तो, आपको इस माह थोड़ी अधिक प्रतीक्षा करनी होगी। वहीं यदि आप कोई प्रतियोगी या अन्य किसी परीक्षा की तैयारी करते हैं तो, मध्य समय के बाद आप अपना ध्यान शिक्षा की ओर केंद्रित रख सकेंगे। क्योंकि इस समय ज्ञान वृद्धि के लिए, आपका झुकाव अपनी शिक्षा के प्रति अधिक देखा जाएगा। पारिवारिक जीवन में भी, इस माह स्थितियां कुछ प्रतिकूल रहने वाली हैं। क्योंकि इस दौरान राहु और मंगल की उपस्थिति, आपके परिवार में निरंतर झगड़ों का कारण बनेगी। जिससे ना चाहते हुए भी घर का वातावरण अशांत रहेगा। हालांकि आप अपने परिवार को एकजुट लाने के लिए, निरंतर प्रयास भी करते दिखाई देंगे।

राशि व्यक्तित्व-मेष

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। ये ग्रह जातक के जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक माना गया है। शायद यही वजह है कि मेष राशि के जातक हमेशा ही जीवन के प्रति एक नयी ऊर्जा और उत्साह वाले होते हैं।

और भी पढ़ें

राशि

और भी पढ़ें

जन्म कुंडली

जन्म विवरण डाले



मिलन कुंडली

जन्म विवरण डाले


अगले पेज पर लड़की का विवरण दर्ज करें

ज्योतिष परामर्श / सेवाएं

फोटो गैलरी

और भी पढ़ें

वीडियो

और भी पढ़ें

आज का पंचांग

सूर्योदय का समय:05:50:09

आज की तिथि:नवमी - 24:37:06 तक

आज का नक्षत्र:पुष्य - 07:59:13 तक

आज का करण: बालव - 12:47:29 तक, कौलव - 24:37:06 तक

आज का पक्ष:शुक्ल

आज का योग:शूल - 18:41:49 तक

आज का वार:बुधवार

और भी पढ़ें

मुहूर्त

शुभ मुहूर्त

आज का शुभ मुहूर्त :कोई नहीं

अशुभ मुहूर्त

दुष्टमुहूर्त:11:54:09 से 12:46:09 तक

कुलिक:11:54:09 से 12:46:09 तक

कंटक:17:06:09 से 17:58:09 तक

राहु काल:12:20:09 से 13:57:39 तक

कालवेला / अर्द्धयाम:06:42:09 से 07:34:09 तक

यमघण्ट:08:26:09 से 09:18:09 तक