मेष  राशि

Share: Facebook Twitter Linkedin

मासिक हिन्दी राशिफल(मेष राशि) /Aries Rashifal

Monday, June 21, 2021

Health:मेष राशि के जातकों को इस महीने अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। अपनी दिनचर्या में आपको बदलाव लाना चाहिए। सुबह जल्दी उठें और रात को जल्दी सो कर आप कई बीमारियों से बच सकते हैं। इस महीने तला-भुना भोजन करने से भी बचें। घर से बाहर रहते हैं तो स्ट्रीट फूड खाने से परहेज करें नहीं तो आपको फूड पॉइजनिंग भी हो सकती है।

Career:मेष राशि वालों के लिए मई का महीना नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा रहेगा। शनि देव कर्म भाव यानी दशम भाव में विराजमान होकर आपको मेहनत का फल प्रदान करेंगे। अगर आप अपने कारोबार को अलग जगहों में भी शुरू करना चाह रहे हैं तो, किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ऐसा कर सकते हैं। 4 मई के बाद शुक्र देव आपके द्वितीय भाव में होंगे तब आपके बिगड़े काम भी बनने लगेंगे।

Love/Marriage/Personal Relations:प्रेम राशि वाले जातकों के लिए मई का महीना नई सौगात लेकर आएगा। यदि आप लंबे समय से प्रेम संबंध में हैं तो इस महीने अपने लवमेट से शादी की बात कर सकते हैं और आपको इसका सकारात्मक जवाब भी मिल सकता है। पंचम भाव पर बृहस्पति की दृष्टि है, इसलिए प्रेम जीवन में स्थिरता बनी रहेगी। वहीं अगर बात वैवाहिक जीवन की करें तो, इस राशि के जो जातक विवाह के बंधन में बंधे हैं उनको मिले जुले परिणाम मिलेंगे। सप्तम भाव पर शुक्र ग्रह की दृष्टि प्रेम में वृद्धि करेगी। हालांकि कुछ बातों को लेकर आपका अहम टकरा सकता हैं। जीवनसाथी को कुछ नाराजगी रहेगी इसलिए आप को सलाह दी जाती है कि उनके मन की बातों को जानने की कोशिश करें।

Trade & Finance:अगर बात करें, आर्थिक लिहाज से तो, इस दौरान आप निवेश करके भी मुनाफा कमा सकते हैं।मेष राशि के जातक मई माह में आर्थिक उन्नति करेंगे। आप सही बजट प्लान करके इस महीने धन संचय कर सकते हैं। जो लोग अपना बिजनेस करते हैं उनको भी इस माह लाभ मिलेगा, जिससे आप अपने व्यापार को नई गति भी दे पाएंगे।

Advice:भगवान विष्णु की उपासना करें।

General:शिक्षा के लिहाज से देखे तो मेष राशि के विद्यार्थियों के लिए मई माह अच्छा रहने वाला है। आप पाठ्यक्रम के उन विषयों में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिनमें अब तक आपको दिक्कतें आ रही थीं। देव गुरु बृहस्पति की पंचम भाव पर दृष्टि प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता प्रदान करेगी। साथ ही गुरुजनों का भी आपको सहयोग मिलेगा। अगर बात करें पारिवारिक जीवन की तो मेष राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में इस महीने कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको महसूस होगा कि जिस तरह से आप अपनी बातों को परिवार के लोगों के सामने रख रहें हैं, उस तरह से वो समझ नहीं पा रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो पारिवारिक जीवन में कुछ अलग-थलग रह सकती है। हालांकि आप अपनी वाकपटुता से सभी को रिझाने की कोशिश करेंगे और आपकी मीठी-मीठी बातें हालात को कुछ हद तक सामान्य भी करेंगी। आपके द्वितीय भाव में राहु-बुध की युति और शनिदेव की चतुर्थ भाव पर दृष्टि परिवार में गलतफहमियां पैदा करने का काम कर सकती है। परिवार के सदस्यों से खुलकर बात करने की जरूरत है।

राशि व्यक्तित्व-मेष

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। ये ग्रह जातक के जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक माना गया है। शायद यही वजह है कि मेष राशि के जातक हमेशा ही जीवन के प्रति एक नयी ऊर्जा और उत्साह वाले होते हैं।

और भी पढ़ें

राशि

और भी पढ़ें

जन्म कुंडली

जन्म विवरण डाले



मिलन कुंडली

जन्म विवरण डाले


अगले पेज पर लड़की का विवरण दर्ज करें

ज्योतिष परामर्श / सेवाएं

फोटो गैलरी

और भी पढ़ें

वीडियो

और भी पढ़ें

आज का पंचांग

सूर्योदय का समय:05:23:36

आज की तिथि:एकादशी - 13:33:42 तक

आज का नक्षत्र:स्वाति - 16:46:09 तक

आज का करण: विष्टि - 13:33:42 तक, बव - 24:00:57 तक

आज का पक्ष:शुक्ल

आज का योग:शिव - 17:32:22 तक

आज का वार:सोमवार

और भी पढ़ें

मुहूर्त

शुभ मुहूर्त

आज का शुभ मुहूर्त :11:54:47 से 12:50:39 तक

अशुभ मुहूर्त

:

:

:

:

:

: