आखिर क्यों दुनिया के हर क्रिकेट फैन की पहली पसंद है वेस्‍टइंडीज की टीम?

नई पीढ़ी या सिर्फ सोशल मीडिया के दौर में क्रिकेट को फॉलो करने वालों के लिए ये समझना थोड़ा मुश्किल हो कि आखिर क्यों दुनिया का हर एक क्रिकेट फैन कैरेबियाई टीम की जीत पर काफी खुश होता है?

Source: News18Hindi Last updated on: July 30, 2020, 2:42 PM IST
शेयर करें: Facebook Twitter Linked IN
आखिर क्यों दुनिया के हर क्रिकेट फैन की पहली पसंद है वेस्‍टइंडीज की टीम?
वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाड़ी घुटनों पर बैठे दिखे थे
नई दिल्‍ली. शायद ही वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ किसी दूसरे मुल्क का टेस्ट मैच दुनिया भर के करोड़ों फैंस ने इतनी गंभीरता से देखा होगा जैसा कि पिछले हफ्ते हुआ. कोरोना वायरस के संकट से पूरी दुनिया में उथल-पुथल मची हुई है और ऐसे में क्रिकेट ने जब वापसी की और जीत का स्वाद सबसे पहले कैरेबियाई टीम ने चखा तो मानो पूरी दुनिया को एक सपने के सच होने वाली कहानी मिल गई. वेस्टइंडीज के साथ ज्यादातर खिलाड़ियों और फैंस का एक भावनात्मक सा लगाव रहा है, जिसे आसानी से बयां नहीं किया जा सकता है. भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में से सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और वीवीएस लक्ष्मण को पल भर भी देरी नहीं हुई, जैसे वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से पहले टेस्ट में जीत हासिल की. नई पीढ़ी या सिर्फ सोशल मीडिया के दौर में क्रिकेट को फॉलो करने वालों के लिए ये समझना थोड़ा मुश्किल हो कि आखिर क्यों हर न्यूट्रल फैन कैरेबियाई टीम की जीत पर काफी खुश होता है? इसकी कई वजह हैं.
ब्लॉगर के बारे में
विमल कुमार

विमल कुमार

न्यूज़18 इंडिया के पूर्व स्पोर्ट्स एडिटर विमल कुमार करीब 2 दशक से खेल पत्रकारिता में हैं. Social media(Twitter,Facebook,Instagram) पर @Vimalwa के तौर पर सक्रिय रहने वाले विमल 4 क्रिकेट वर्ल्ड कप और रियो ओलंपिक्स भी कवर कर चुके हैं.

और भी पढ़ें

facebook Twitter whatsapp
First published: July 13, 2020, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading