अबाउट

दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश भारत में क्रिप्टोकरेंसी बेहद लोकप्रिय है. पिछले एक साल में क्रिप्टो निवेश, अरबों डॉलर की मार्केट बन गया है. कुल 41% क्रिप्टो होल्डर ने इस मार्केट में 2021 में प्रवेश किया. CoinGecko के अनुसार, देश के शीर्ष तीन एक्सचेंज ने कुछ दिनों पहले तक 13.9 miullion $ से अधिक के ट्रेड प्रोसेस किए.

नए क्रिप्टो निवेशकों को क्रिप्टो मार्केट में कीमतों में भारी गिरावट और मंदी की अंदेशा है. Bitcoin छह महीने के निचले स्तर पर है और Altcoins का भी यही हाल है. फिर भी क्रिप्टो इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को यह उम्मीद बरकरार है कि लंबे समय में कीमते बढ़ेंगी. उन्हें यह भी लगता है कि जो blockchain प्रोजेक्ट इस परिस्थिति का मुकाबला करके दौड़ में बने रहेंगे वे भविष्य में decentralised platform के लीडर बनेंगे.

क्रिप्टो इंडस्ट्री में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता Ethereum platform के ओरिजिनल स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट ब्लॉकचेन और Ethereum की तकनीक में सुधार के लिए बनाई गई परियोजनाओं के बीच है. ऐसा कहा जाता है कि "वर्ष 2022, वेब-3 और इंटरनेट की अगली पीढ़ी के विकास की लड़ाई होगी".

क्या भारतीय संस्थागत निवेशक, इस नए ट्रिलियन डॉलर इंडस्ट्री से कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं?

News18 Network और ZebPay, शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2022 को शाम 6:00 बजे 'क्रिप्टो की समझ' - निवेशकों को शिक्षित करने के लिए एक वेबिनार सीरीज़ के तीसरे संस्करण में, क्रिप्टोकरेंसी के इस वैकल्पिक एसेट क्लास के लगातार बढ़ते ईको-सिस्टम को सही दिशा देने वाले प्रमुख तथ्यों पर बेहद अहम जानकारी प्रदान करेगा

विचार - विमर्श
  • Ethereum का विकल्प तलाशने की वजह
  • Ethereum की जगह लेने के लिए तैयार शीर्ष 5 दावेदार
  • शीर्ष 5 दावेदारों की तुलना
  • अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में Ethereum के लिए मार्केट का दायरा
रजिस्ट्रेशन फॉर्म

इस वेबिनार के लिए पंजीकरण करके, आप News18 और हमारे पार्टनर ZebPay को ईमेल या टेलीफोन द्वारा आपसे संपर्क करने की अनुमति देने के लिए सहमत हैं। News18 की वेबसाइट और संचार हमारी गोपनीयता नीति और उपयोग की शर्तों के अधीन हैं
क्रिप्टोकरेंसी अनियमित डिजिटल एसेट हैं, यह वैध मुद्रा नहीं हैं. इनका पिछला प्रदर्शन भविष्य के रिटर्न की गांरटी नहीं है. क्रिप्टोकरेंसी में निवेश या ट्रेड करना बाजार जोखिमों और कानूनी जोखिमों के अधीन है.

क्रिप्टोकरेंसी अनियमित डिजिटल एसेट हैं, यह वैध मुद्रा नहीं हैं. इनका पिछला प्रदर्शन भविष्य के रिटर्न की गांरटी नहीं है. क्रिप्टोकरेंसी में निवेश या ट्रेड करना बाजार जोखिमों और कानूनी जोखिमों के अधीन है.

हमारे न्यूज़लेटर को

सब्सक्राइब करें
क्रिप्टो से संबंधित नवीनतम समाचार पाने के लिए सब्सक्राइब करें और अपडेटिड रहें!