राज्य

रेवाड़ी के बाद अब स्कूल अपग्रेडेशन को लेकर गुरुग्राम में 170 छात्राएं धरने पर बैठी

Dharamvir Sharma | News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 1:08 PM IST
रेवाड़ी के बाद अब स्कूल अपग्रेडेशन को लेकर गुरुग्राम में 170 छात्राएं धरने पर बैठी
Photo- News18Hindi.com
Dharamvir Sharma | News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 1:08 PM IST
हरियाणा के रेवाड़ी के बाद अब गुरूग्राम में भी छात्राएं स्कूल अपग्रेडेशन को लेकर धरने पर बैठ गई है. दिल्ली के पास गुरुग्राम के कादरपुर गांव की गरीब 170 छात्राएं धरने पर बैठ गई हैं और स्कूल में ताला जड़ दिया है.

स्कूल की छात्राओं की मांग है कि उनके स्कूल को 10वीं से अपग्रेड कर 12वीं तक किया जाए क्योंकि गुरुग्राम के इस कादरपुर गांव की छात्राओं को 12वीं क्लास में पढ़ने के लिए यहां से करीब 6 किलोमीटर दूर बादशाहपुर गांव में जाना पड़ता है और इससे होने वाली समस्याओं से जूझना पड़ता है.

छात्राओं के साथ-साथ परिजनों का भी आरोप है कि वह अपनी जवान बेटियों को गांव से इतनी दूर पढ़ने के लिए क्यों भेजें, क्योंकि आजकल माहौल इतना खराब हो गया है. इसीलिए वह अपनी बेटियों को गांव से बाहर भेजने को तैयार नहीं है इसीलिए छात्राओं के इस धरने को परिजनों का पूरा पूरा समर्थन मिल रहा है.

जब छात्राओं ने स्कूल पर ताला जड़ा तो स्कूल की अध्यापिका और अध्यापक स्कूल के अंदर ही बंद हो गए करीब 2 घंटे तक सभी टीचर इस स्कूल में बंधक के तौर पर बंद रहे उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे जिन्होंने समझा-बुझाकर कम से कम टीचर्स के लिए स्कूल का ताला खुलवाया.

लेकिन अब छात्राएं अपनी मांग को लेकर धरने पर अड़ गई है वही शिक्षा विभाग का कहना है कि स्कूल को अपग्रेड करने के लिए फाइल्स उच्च अधिकारियों के पास पहले से ही गई हुई है इसीलिए इस स्कूल को कभी भी अपग्रेड किया जा सकता है.

बच्चों के  प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस भी मौके पर आ गई है और उसी वहीं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एंबुलेंस भी मौके पर तैनात कर दी गई है अब बच्चे टेंट लगाकर स्कूल के गेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए हैं.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर