राज्य

लोहरदगा में केरार के जंगल में नक्सलियों ने छिपाया था तबाही का सामान

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 19, 2017, 12:25 PM IST
लोहरदगा में केरार के जंगल में नक्सलियों ने छिपाया था तबाही का सामान
बरामद हथियार
Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 19, 2017, 12:25 PM IST
शुक्रवार को अंतर जिला विशेष अभियान में लोहरदगा पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई. नक्सलियों के द्वारा पेशरार ओपी के बुलबुल, केरार जंगल में छुपाकर रखे गए बड़ी संख्या में हथियार, नक्सली साहित्य आदि बरामद हुए.

यह हुआ बरामद

लातेहार एसपी धनजंय कुमार, लोहरदगा एसपी कार्तिक एस और सीआरपीएफ के पदाधिकारी ने शुक्रवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बाबत जानकारी दी.बताया कि 51 एमएम का एक मोर्टार बरामद हुआ.  वहीं 18 पीस एचई बम मिले. छह पीस मोबाइल  और सात पीस मोबाइल सिम की भी बरामदगी हुई.  दो प्लास्टिक के तिरपाल मिले. एक थैला भी बरामद हुआ जिसमें नक्सली साहित्य थे.

गुप्त सूचना पर सर्च ऑपरेशन

एसपी लोहरदगा के एसपी कार्तिक एस ने कहा कि लातेहार और लोहरदगा पुलिस के द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में निरंतर नक्सलियों के विरुद्ध सफलता हासिल हो रही है. यह सफलता पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों के खिलाफ मिल रही सफलता का ही हिस्सा है. कहा कि ग्रामीणों के द्वारा दी गई गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.

आज नष्ट किए जाएंगे बम

प्राप्त हाइ एक्सकुलिसिव बम को शुक्रवार को ही नष्ट किया जाएगा. एसपी कार्तिक एस ने कहा कि प्राप्त हाइ एक्सकुलिसिव बम को बम निरोधक टीम के द्वारा बगडू थाना क्षेत्र में नष्ट किया जाएगा. माना जाता है कि समय पर इनकी बरामदगी नहीं होने पर किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता था.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर