राज्य

...इसलिए झारखंड पुलिस ने कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

Manoj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 18, 2017, 6:21 PM IST
...इसलिए झारखंड पुलिस ने कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन को बनाया ब्रांड एम्बेसडर
झारखंड पुलिस ने कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. कुंदन अब पोस्टर ब्वॉय बनकर समाज से भटके लोगों से सरेंडर की अपील करता नजर आएगा.
Manoj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 18, 2017, 6:21 PM IST
कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन को झारखंड पुलिस ने अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. नक्सली कुंदन अब पोस्टर ब्वॉय बनकर नक्सल प्रभावित इलाकों में आत्मसमर्पण नीति 'नई दिशा' के तहत समाज से भटके लोगों से आत्मसमर्पण करने की अपील करता नजर आएगा.

बता दें कि झारखंड पुलिस ने सरेंडर पॉलिसी को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री 'नई दिशा' बनाई है. लगभग साढ़े छह मिनट की इस डॉक्यूमेंट्री में कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन के संवाद हैं. डॉक्यूमेंट्री में वह सूबे की जनता को नक्सल विचारधारा की खामियां गिना रहा है.

कुंदन पाहन अपने बीस साल के नक्सल इतिहास के काले अध्याय को लोगों के सामने रख समाज से भटके दूसरे युवाओं से मुख्यधारा में लौटने की अपील कर रहा है. झारखंड पुलिस की इस डॉक्यूमेंट्री की लोग आलोचना कर रहे हैं.

कुंदन पाहन के सरेंडर के बाद पॉलिसी और सरेंडर के तौर-तरीके को लेकर पहले से ही फजीहत झेल रही झारखंड पुलिस इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर बैकफुट पर आ गई है. वहीं हाईकोर्ट का हवाला देते हुए कोई भी अधिकारी इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता हेमंत सिकरवार ने कहा कि अब यह स्थिति आ गई है झारखंड सरकार और झारखंड पुलिस जो हार्डकोर नक्सलाईट हैं उसे रोल मॉडल के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है. सिकरवार ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में इसकी प्रशंसा नहीं की जा सकती. यह बहुत ही आपत्तिजनक है. हम इसे कोर्ट के सामने जरूर रखेंगे.

वहीं रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने कहा कि चूंकि मामला हाईकोर्ट के संज्ञान में है इसलिए वह इस पर कोई भी टिप्पणी नहीं कर सकते.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर