राज्य

आगर-मालवा में सामने आई कांग्रेस की गुटबाजी, प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ हुई नारेबाजी

Rajneesh Sethi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 18, 2017, 8:48 PM IST
आगर-मालवा में सामने आई कांग्रेस की गुटबाजी, प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ हुई नारेबाजी
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, हिदायत उल्ला खान.
Rajneesh Sethi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 18, 2017, 8:48 PM IST
मध्य प्रदेश के आगर-मालवा में कांग्रेस की आंतरिक गुटबाजी और आपसी खींचतान एक ​बार फिर सार्वजनिक हो गई. बात यहां तक पहुंच गई कि सैकड़ों की तादाद में जमा कांग्रेसियों ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के खिलाफ न केवल जमकर नारेबाजी की, बल्कि उन्हें पद से हटाने की मांग करते हुए स्थानीय गांधी उपवन में धरना भी दे डाला.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को एक कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने आगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पारस जैन और कानड़ ब्लॉक के अध्यक्ष मोहनलाल आर्य को हटा दिया था. इस बात से नाराज दोनों नेताओं के सैकड़ों समर्थक गुरुवार को गांधी उपवन पर धरना-प्रदर्शन पर बैठ गए.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हिदायत उल्ला खान का आरोप है कि कांग्रेस में संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आचार संहिता भी लागू हो गई है, ऐसे में अचानक बिना कारण के इन अध्यक्षों को हटाया जाना गलत है. उन्होंने अरुण यादव पर जातिगत और परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप भी लगाया है.

धरना-प्रदर्शन में शामिल कांग्रेसियों ने कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष और जिला अध्‍यक्ष के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. धरना-प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में दिल्ली जाकर आलाकमान को शिकायत कर पूरे मामले से अवगत कराने की बात भी कही. धरना-प्रदर्शन में आगर और कानड़ क्षेत्र के कई कांग्रेसी सरपंच, पार्षद, पंच और हटाए गए ब्‍लाॅॅक कांग्रेस अध्‍यक्षगण भी शामिल हुए.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर