राहत को राहत नहीं, अब DRI ई-मेल की जांच में जुटी

पाकिस्तानी सूफी गायक राहत फतेह अली खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं।

  • News18India
  • Last Updated: February 18, 2011, 4:05 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सूफी गायक राहत फतेह अली खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस यानी डीआरआई ने गुरुवार को राहत फतेह अली खान और उनके दो साथियों के साथ 11 घंटे की मैराथन पूछताछ की। डीआरआई राहत फतेह अली खान से उनके पास से बरामद विदेशी करंसी के सोर्स के बारे में जानना चाहती है।

डीआरआई सूत्रों के मुताबिक उन फिल्म अभिनेत्रियों और गायकों को भी नोटिस भेजा जाएगा, जिनके नाम राहत फतेह अली खान के इवेंट मैनेजर चित्रेश श्रीवास्तव की डायरी में मिले थे।

पूछताछ में राहत ने माना कि वो पहले भी भारत से विदेशी करेंसी लेकर बाहर गए हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि पांचवी तक पढ़े होने के कारण उन्हें भारतीय कानून की जानकारी नहीं थी, जिस वजह से ऐसा हुआ। गुरुवार सुबह करीब सवा 11 बजे राहत फतेह अली खान अपने मैनेजर महरूफ और इंवेट मैनेजर चित्रेश श्रीवास्तव के साथ डीआरआई के दफ्तर पहुंचे। उनके चेहरे पर परेशानी साफ देखी जा सकती थी।



डीआरआई के अधिकारी राहत फतेह अली खान और चित्रेश के बीच 400 ई-मेल की जांच में भी जुटे हैं। लंबे समय से चित्रेश ही राहत फतेह अली खान का काम देख रहे हैं। डीआरआई को शक है कि कागजों में राहत फतेह अली खान की फीस काफी कम दिखाई जाती थी और बाकी की रकम विदेशी करेंसी में अलग से अदा कर दी जाती थी। डीआरआई को अब तक राहत फतेह अली खान और चित्रेश से सभी सवालों के जवाब नहीं मिले हैं। यही वजह है कि उनसे पूछताछ का ये दौर अभी जारी रह सकता है। वैसे आधिकारिक तौर पर अभी तक डीआरआई का कोई बयान इस मामले में नहीं आया है।
डीआरआई अब उन अभिनेत्रियों और गायकों को भी समन भेजने की तैयारी में है, जिनके नाम चित्रेश की डायरी में मिले हैं। इसे अलावा डीआरआई के अधिकारियों ने गुरुवार को मुंबई में मनी एक्सचेंज करने वाले कई कंपनियों के यहां भी छापे मारी की। छापेमारी में कई अहम दस्तावेज बरामद किए हैं।

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज