News Wrap Up : प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान पर चुनाव आयोग को भेजी गई रिपोर्ट

राजधानी भोपाल में मतदान के लिए इस बार 3 बैलेट यूनिट लगानी पड़ सकती हैं. भोपाल सीट के लिए इस बार 39 उम्मीदवार मैदान में हैं.

राजधानी भोपाल में मतदान के लिए इस बार 3 बैलेट यूनिट लगानी पड़ सकती हैं. भोपाल सीट के लिए इस बार 39 उम्मीदवार मैदान में हैं.

राजधानी भोपाल में मतदान के लिए इस बार 3 बैलेट यूनिट लगानी पड़ सकती हैं. भोपाल सीट के लिए इस बार 39 उम्मीदवार मैदान में हैं.

  • Share this:

भोपाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान पर राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दी है. रिपोर्ट के साथ विवादित बयानों की सीडी भी केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजी गई है. जांच के बाद चुनाव आयोग आगे की कार्रवाई तय करेगा. बता दें बाबरी मस्जिद विध्वंस पर दिए विवादित बयान के कारण प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ एफआईआर हो चुकी है.

भोपाल में लगेंगी 3 ईवीएम

राजधानी भोपाल में मतदान के लिए इस बार 3 बैलेट यूनिट लगानी पड़ सकती हैं. भोपाल सीट के लिए इस बार 39 उम्मीदवार मैदान में हैं. 26 अप्रैल को नाम वापसी का आख़िरी दिन है. अगर सभी उम्मीदवार मैदान में डटे रहे तो 3 मशीनें लगानी पड़ सकती हैं. भोपाल में 12 मई को मतदान है.

BSP प्रत्याशी पर केस
दमोह के BSP प्रत्याशी जित्तू खरे पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. बिना परमिशन लिए वीडियो रथ से उनका चुनाव प्रचार किया जा रहा था. दमोह sdm रविन्द्र चौकसे ने प्रचार रथ ज़ब्त कर लिया. Bsp प्रत्याशी जित्तू खरे के खिलाफ सिटी कोटवाली में मामला दर्ज किया गया है.



हुक्का बार पर छापा

भोपाल में क्राइम ब्रांच की टीम ने एक हुक्का बार पर छापा मारा. . पुलिस ने मंगलवार देर रात लालघाटी के मोक्ष हुक्का लाउंज पर क्राइम ब्रांच ने छापा मारा. यहां से 20 से 25 सटोरियों को हिरासत में लिया गया.सटोरियों से मोबाइल, टीवी और हिसाब किताब की डायरी जब्त की गयी. क्राइम ब्रांच की टीम अब आगे जांच में जुटी है.

प्रेमी ने प्रेमिका को चाकू से गोदा

इंदौर में युवती ने शादी से इंकार कर दिया तो उसके कथित प्रेमी ने उस पर जान लेवा हमला कर खुदकुशी की कोशिश की. कथित प्रेमी ने प्रेमिका पर चाकू से हमला कर खुद का भी गला रेत लिया.दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कथित प्रेमी एक महीने से युवती के पीछे पड़ा हुआ था. वो उस पर शादी के लिए दबाव बना रहा था. आरोपी युवक का नाम दुर्गेश है. ये घटना थाना मल्हारगंज की पेन्जॉन कॉलोनी की है.

रुई के ट्रक में आग

गुना में राघोगढ़ के नज़दीक रुई से भरे एक ट्रक में आग लग गयी. पूरा ट्रक और उसमें लदा माल खाक हो गया. आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. ट्रक में आग फैलती रही लेकिन ड्राइवर को इसकी भनक ही नहीं लगी. वो कई किमी तक ट्रक चलाता रहा. जब लपटें केबिन तक पहुंचीं तब ड्राइवर ने कूदकर अपनी जान बचायी. जे पी कॉलेज के सामने ड्राइवर ट्रक से कूदा.ये ट्रक इंदौर से गुना आ रहा था.

ये भी पढ़ें -सुर्ख़ियां : शहीद हेमंत करकरे की बेटी ने प्रज्ञा ठाकुर को ऐसे दिया जवाब

PHOTO : शहडोल में बोले राहुल गांधी-सबसे ज़्यादा पैसा मध्य प्रदेश में आएगा

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज