Home /News /delhi-ncr /

delhi railway employee held for circulating woman number for chats

सफर में हुई दोस्ती और चलने लगा चक्कर; लड़की की बहन ने टोका तो रेलवे स्टाफ ने उठाया यह कदम

बदला लेने को महिला का नंबर फैला दिया रेलवे स्टाफ (सांकेतिक तस्वीर)

बदला लेने को महिला का नंबर फैला दिया रेलवे स्टाफ (सांकेतिक तस्वीर)

चैट करने लिए एक महिला का मोबाइल नंबर कथित रूप से सर्कुलेट करने के आरोप में रेलवे के एक 22 वर्षीय कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान पश्चिम करावल नगर निवासी अमित यादव के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि अमित यादव ने ऐसा उस महिला से बदला लेने के लिए किया, जिसने उसे अपने एक रिश्तेदार की (रिश्ते में बहन) बेटी के साथ संबंध होने के लिए डांटा था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला 10 मई को तब सामने आया जब महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे कई नंबरों से चैट करने के लिए कई संदेश और कॉल आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: चैट करने लिए एक महिला का मोबाइल नंबर कथित रूप से सर्कुलेट करने के आरोप में रेलवे के एक 22 वर्षीय कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान पश्चिम करावल नगर निवासी अमित यादव के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि अमित यादव ने ऐसा उस महिला से बदला लेने के लिए किया, जिसने उसे अपने एक रिश्तेदार की (रिश्ते में बहन) बेटी के साथ संबंध होने के लिए डांटा था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला 10 मई को तब सामने आया जब महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे अलग-अलग  नंबरों से चैट करने के लिए कई संदेश और कॉल आ रहे हैं.

पुलिस ने महिला के पड़ोस में गहन पूछताछ की और अन्य इलेक्ट्रॉनिक विवरण-आईपी अड्रेस आदि और कई नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड एकत्र किए, जिनसे पीड़िता को कॉल आ रही थी. पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने कहा कि अपने विश्लेषण में उन्होंने पाया कि अमित यादव ने महिला का फोन नंबर प्रसारित करने के लिए एक व्हाट्सएप अकाउंट बनाया था. उन्होंने बताया कि करावल नगर इलाके में छापेमारी कर यादव को गिरफ्तार किया गया.

डीसीपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान अमित यादव ने खुलासा किया कि वह भारतीय रेलवे में कैटरिंग स्टाफ में काम करता है और जनवरी 2020 में वह एक लड़की के संपर्क में आया था जो शिकायतकर्ता की बहन थी और उसके साथ ट्रेन में यात्रा कर रही थी. पुलिस के अनुसार, वे दोस्त बन गए और आपस में फोन नंबर एक्सचेंज किया. हालांकि, लड़की की जल्द ही शादी होने वाली थी और उसके परिवार को जब उसके रिश्ते के बारे में पता चला तो उसने अमित यादव को फोन किया और उसे फटकार लगाई.

शर्मा ने कहा कि शिकायतकर्ता ने यादव को अपने फोन नंबर से भी फोन किया था और उसे डांटा था. इस कारण आरोपी अमित यादव बदला लेना चाहता था और उसने यूट्यूब से वर्चुअल नंबर पर व्हाट्सएप अकाउंट बनाना सीखना शुरू कर दिया. इस वर्चुअल व्हाट्सएप अकाउंट के जरिए शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर को अज्ञात लोगों को फॉरवर्ड करता था और जब कोई उसे कॉल करता था तो वह कॉल नहीं उठाता था, बल्कि उन्हें फोटोज और वीडियो भेजता था.

पुलिस ने कहा कि अमित यादव ने 2016 में अपने गृहनगर गोरखपुर, उत्तर प्रदेश से स्कूली शिक्षा पूरी की और 2020 में नौकरी के लिए दिल्ली आया. उसे आर के एसोसिएट्स के माध्यम से भारतीय रेलवे के हाउसकीपिंग विभाग में नौकरी मिली. उन्होंने बताया कि उसके पास से अपराध में प्रयुक्त एक स्मार्ट फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया गया है.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर