Home /News /himachal-pradesh /

pm modi dharamshala and shimla visit niti ayog team take arrangement stock in dharamshala hpvk

PM Dharamshala Tour: दो दिन तक धर्मशाला के सर्किट हाउस में रुकेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी 31 मई को शिमला में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. 16 जून को मोदी धर्मशाला आएंगे.

पीएम मोदी 31 मई को शिमला में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. 16 जून को मोदी धर्मशाला आएंगे.

PM Modi Dharamshala and Shimla Visit: पीएम मोदी शिमला में 31 मई को आएंगे. इस दौरान शिमला के रिज मैदान में पीएम का कार्यक्रम होगा. केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इसमें केंद्रीय मंत्रियों के अलावा, कई नेता शामिल होंगे. शिमला में इस आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जून माह में धर्मशाला में प्रस्तावित प्रवास की तैयारियों को लेकर नीति आयोग के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के साथ डीसी कार्यालय के सभागार में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई, जिसमें आयोजन स्थल से लेकर अतिथियों के ठहरने इत्यादि के प्रबंधों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई. नीति आयोग की सलाहाकार संयुक्ता समादार तथा निदेशक अविनाश चंपावत ने जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 16 जून को मुख्य सचिवों की बैठक में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे, इस बैठक का आयोजन हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में किया जाना प्रस्तावित है.

उन्होंने कहा कि पीएम के प्रवास के दौरान प्रबंधों के लिए विभिन्न कमेटियां भी गठित की गई हैं ताकि बेहतर व्यवस्थाएं हो सकें. उन्होंने कहा कि स्टेडियम में बैठक स्थल पर भी उचित प्रबंध करने के लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है.. उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से भी पीएमओ के दिशा निर्देशों के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जाएंगे. उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि इंतजामों का आकलन करने के लिए शीघ्र एसपीजी तथा नीति आयोग की टीम ने धर्मशाला का प्रवास किया है. टीम के निर्देशों के आधार पर प्रबंधों का आवश्यक खाका तैयार किया जा रहा है. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक खुशाल शर्मा, एडीसी गंधर्वा राठौढ, एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम शिल्पी बेक्टा सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे.

अहम बात है कि दौरे को हर लिहाज से सफल बनाने और सजग रहने के लिये बैठकें हो रही हैं. धर्मशाला में 16 और 17 जून को प्रधानमंत्री मोदी का दौरा रहेगा औऱ पीएम दो दिन धर्मशाला में ही ठहरेंगे. सर्किट हाऊस धर्मशाला में युद्दस्तर पर रेनोवेशन चल रहा है. क्योंकि पीएम सर्किट हाऊस में ही दो रातें गुजारेंगे. देशभर के मुख्य सचिवों की बैठक लेने पीएम धर्मशाला आ रहे हैं. नीति आयोग की कमेटी और विशेष सुरक्षा दस्ता पहले ही धर्मशाला का दौरा कर चुका है.

शिमला में 31 मई को मोदी
पीएम मोदी शिमला में 31 मई को आएंगे. इस दौरान शिमला के रिज मैदान में पीएम का कार्यक्रम होगा. केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इसमें केंद्रीय मंत्रियों के अलावा, कई नेता शामिल होंगे. शिमला में इस आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं.

Tags: Dharamshala, Himachal Politics, Himachal pradesh, PM Modi, Shimla, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर