Home /News /nation /

nhai world record by constructing 75 km road in 3 days

NHAI ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, महज 105 घंटे में बिछा दी 75 किलोमीटर सड़क, गिनीज बुक में नाम शामिल

NHAI ने 105 घंटे में 75 किलोमीटर तक सड़क का निर्माण कर दिया. (फोटो- ट्विटर)

NHAI ने 105 घंटे में 75 किलोमीटर तक सड़क का निर्माण कर दिया. (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली. देश में इन दिनों सड़कों की जाल तेजी से बिछ रही है. इसी कड़ी में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सड़क निर्माण के मामले में विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. इस रिकॉर्ड को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल भी कर लिया गया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि एनएचआई ने 105 घंटे और 33 मिनट में 75 किलोमीटर की सिंगल लेन सड़क बना दी.

अधिक पढ़ें ...
NHAI WORLD RECORD, NITIN GADKARI

नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि महाराष्ट्र में अमरावती से अकोला के बीच नेशनल हाइवे-53 पर राज पाथ इनफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम ने 3 जून से 7 जून के बीच 75 किलोमीटर लंबी सड़क तैयार कर दी. (फोटो- ट्विटर)

बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड कतर के नाम था. साल 2019 में 27 फरवरी को लोक निर्माण प्राधिकरण (PWD) ने सबसे तेज 22 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया था. (फोटो- ट्विटर)

नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा कि यह पूरे देश के गर्व का क्षण है. NHAI की हमारी असाधारण टीम, कंसल्टेंट्स और कंसेशनयेर, राजपथ इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम को NH-53 सेक्शन पर अमरावती और अकोला के बीच सिंगल लेन में 75 किलोमीटर निरंतर बिटुमिनस कंक्रीट रोड बिछाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने पर बधाई देते हुए खुशी हो रही है. (फोटो- ट्विटर)

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर यह भी जानकारी दी कि इस सड़क निर्माण में 800 कर्मचारी, 720 मजदूर, कई कंसल्टेंट ने लगातार काम किया. इस सड़क निर्माण का काम 3 जून को सुबह 7 बजकर 27 मिनट पर शुरू हुआ था और 7 जून को सुबह बजे निर्माण कार्य पूरा हो गया.

केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर लिखा कि मैं विशेष रूप से हमारे इंजीनियर्स और श्रमिकों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने इस असाधारण उपलब्धि को हासिल करने के लिए दिन रात मेहनत की. (फोटो साभार- ANI)

Tags: NHAI, Nitin gadkari, Road and Transport Ministry

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर