Home /News /uttar-pradesh /

pragatisheel samajwadi party will contest local body elections alone says shivpal singh yadav nodark

UP Politics: शिवपाल सिंह यादव का बड़ा ऐलान, बोले- प्रसपा अकेले लड़ेगी स्थानीय निकाय चुनाव

शिवपाल सिंह यादव की पार्टी अकेले दम पर यूपी के निकाय चुनाव लड़ेगी.

शिवपाल सिंह यादव की पार्टी अकेले दम पर यूपी के निकाय चुनाव लड़ेगी.

Shivpal Singh Yadav: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के चीफ शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि प्रसपा अकेले यूपी के स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेगी. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि राम के नाम पर विभाजन और नफरत की राजनीति की किसी को इजाजत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के चीफ शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद बड़ा ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा कि प्रसपा अकेले यूपी के स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेगी. इसके साथ प्रसपा चीफ शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राम के नाम पर विभाजन और नफरत की राजनीति की इजाजत किसी को नहीं है. हमारी पार्टी प्रगतिशील समाजवाद और समावेशी राष्ट्रवाद के सिद्धांत के साथ आगे बढ़ेगी.

बहरहाल, शिवपाल सिंह यादव के निकाय चुनाव अकेले दम पर लड़ने के साथ यह तय हो गया है कि अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से उनकी राह जुदा हो गई है. हालांकि चाचा और भतीजे के बीच यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से मनमुटाव की खबरें आ रही थीं, लेकिन यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ से प्रसपा चीफ की मुलाकात के बाद सियासी पारा चढ़ गया था. अटकलें लगाई जा रही थीं कि शिवपाल सिंह यादव भाजपा का दामन थाम सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. वहीं, यूपी के हाल ही में हुए बजट सत्र के दौरान प्रसपा चीफ ने योगी को ईमानदार और मेहनती सीएम करार दिया था. इसके साथ उन्‍होंने सदन में कई बार अखिलेश यादव पर तंज भी कसा था.

इससे पहले बुधवार (8 जून) सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, जिसमें शिवपाल यादव का नाम नहीं. इसके बाद शाम होते होते प्रसपा चीफ ने अपने पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद निकाय चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया है. हालांकि मीटिंग से पहले ही तय माना जा रहा था कि शिवपाल सिंह यादव कुछ बड़ा धमका कर सकते हैं.

यूपी चुनाव के बाद अखिलेश को लेकर लगातार झटक

यूपी विधानसभा चुनाव के बाद सपा गठबंधन के कई दलों नेअखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. महान दल के चीफ केशव देव मौर्य ने सपा से गठबंधन तोड़ लिया है, तो जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय चौहान पहले से ही बागी तेवर दिखाते हुए नजर आ रहे हैं. इस बीच सपा गठबंधन के एक और साथी ओम प्रकाश राजभर भी यूपी विधान परिषद चुनाव में एक भी सीट नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे हैं. सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रवक्‍ता पीयूष मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज का फैसला निश्चित ही हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निराश करने वाला है. एक सहयोगी 38 सीट लड़कर 8 सीट जीतता है तो उन्हें राज्यसभा, लेकिन हमें वहां कोई ऐतराज नहीं. जब हम 16 सीट लड़कर 6 जीतते हैं तो हमारी उपेक्षा, ऐसा क्यों?’

Tags: Akhilesh yadav, Progressive Samajwadi Party, Shivpal singh yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर