Home /News /punjab /

so far 45 officials and politicians arrested in punjab in action against corruption

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में पंजाब में अब तक 45 अधिकारी और नेता गिरफ्तार

पंजाब विजिलेंस ब्‍यूरो ने कई अधिकारियों और राजनेताओं पर कार्रवाई की है. ( सांकेतिक फोटो)

पंजाब विजिलेंस ब्‍यूरो ने कई अधिकारियों और राजनेताओं पर कार्रवाई की है. ( सांकेतिक फोटो)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार के सत्ता में आने के बाद पंजाब (Punjab) विजिलेंस ब्यूरो ने अब तक भ्रष्टाचार के आरोप में 45 अधिकारियों और राजनेताओं को गिरफ्तार किया है.

एस. सिंह

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार के सत्ता में आने के बाद पंजाब (Punjab) विजिलेंस ब्यूरो ने अब तक भ्रष्टाचार के आरोप में 45 अधिकारियों और नेताओं को गिरफ्तार किया है. ब्यूरो ने 21 जून तक इन मामलों में 28 एफआई दर्ज की हैं.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपना पदभार संभालने के पहले दिन से ही लोगों से भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी और स्वच्छ प्रशासन का वादा किया था, जिसके तहत उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों को वॉट्सऐप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा के लिए एक भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर जारी किया था. इस हेल्पलाइन को लोग इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक प्रभावी उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं.

कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप
इन शिकायतों के आधार पर पंजाब पुलिस ने भ्रष्ट अधिकारियों और अन्य अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की है. विजिलेंस ब्यूरो ने अब तक एक पुलिस उपनिरीक्षक, आठ सहायक उप निरीक्षक, तीन प्रधान आरक्षक, एक आरक्षक, एक पुलिस होमगार्ड, दो पटवारी, एक लिपिक व एक लंबरदार, एक डाटा एंट्री ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के संचालक, सरकारी आईटीआई के एक प्रधानाचार्य, एक चिकित्सा अधिकारी, एक संभागीय वन अधिकारी और न्यायिक विभाग में समन सर्वर स्टाफ के सदस्य को गिरफ्तार किया है. इसी तरह एक खनन मामले में 17 नागरिक, पटवारियों के 4 सहायक और 1 वन ठेकेदार को भी भ्रष्ट आचरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

क्या कहा, सीएम भगवंत मान ने
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि यह तो अभी शुरुआत है. उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को बाहर कर पूरी व्यवस्था को साफ किया जाएगा. सीएम मान ने कहा कि लोगों को स्वच्छ, कुशल और पारदर्शी सरकार प्रदान करने के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. मान ने कहा कि लोगों ने उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है और वह लोगों की आकांक्षाओं के अनुसार स्वच्छ, पारदर्शी और उत्तरदायी प्रशासन देकर उन्हें पूरा करने के लिए बाध्य हैं.

Tags: Aam aadmi party, Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर