Home /News /nation /

gujarat pension not received despite court order life of former mla is being living with help of bpl card

गुजरात के पूर्व विधायक की झकझोरने वाली कहानी, पेंशन बंद हो गई, अब BPL कार्ड के सहारे कट रही जिंदगी

गुजरात के पूर्व विधायक जेठाभाई राठौड़. ( फाइल फोटो)

गुजरात के पूर्व विधायक जेठाभाई राठौड़. ( फाइल फोटो)

गुजरात ( Gujarat) के पूर्व विधायक जेठाभाई राठौड़ की जिंदगी BPL राशन कार्ड (BPL ration card) के सहारे कट रही है. उन्‍हें कोर्ट के आदेश के बावजूद पेंशन (Pension) नहीं मिली है.

नई दिल्‍ली. गुजरात ( Gujarat) के पूर्व विधायक जेठाभाई राठौड़ की जिंदगी BPL राशन कार्ड (BPL ration card) के सहारे कट रही है. उन्‍हें कोर्ट के आदेश के बावजूद पेंशन (Pension) नहीं मिली है. वे 1967 में खेड़ब्रम्‍हा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते थे और उन्‍होंने कांग्रेस प्रत्‍याशी को 17 हजार वोटों से हराया था. जेठाभाई का कहना है कि सरकार से कई बार पेंशन की गुहार लगाई, परंतु कुछ हासिल नहीं हुआ तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट ने मेरे पक्ष में फैसला दिया, लेकिन फिर भी पेंशन नहीं मिली. इन दिनों जेठाभाई साबरकांठा जिले के टेबड़ा गांव में रह रहे हैं.

जेठाभाई ने बताया कि एक समय वे साइकिल से चुनाव प्रचार करते थे और गांधीनगर भी सरकारी बस से ही जाया करते थे. उन्‍होंने अपने क्षेत्र की जनता की पूरी सेवा की और सुख-दुख में उनके साथ रहे. सरकार ने उन्‍हें पेंशन नहीं दी. ‘वीटीवी गुजराती’ के अनुसार जेठाभाई ने कई बार इसको लेकर आवेदन दिए और चक्‍कर काटे, परंतु कोई लाभ नहीं हुआ. इसके बाद उन्‍होंने अदालत में गुहार लगाई कि उन्‍हें पेंशन दी जाए. लंबे समय तक चली इस अदालती कार्रवाई के बाद फैसला उनके पक्ष में आया था. हालांकि इस फैसले के बावजूद उन्‍हें पेंशन नहीं मिली है. जेठाभाई के 5 बेटे हैं, जो मेहनत-मजदूरी कर अपना परिवार चला रहे हैं.

तंगहाली में किसी तरह जिंदगी जी रहे हैं जेठाभाई 

ग्रामीणों का कहना है कि जेठाभाई किसी तरह जीवन यापन कर पा रहे हैं. उन्‍हें उनकी पेंशन नहीं मिल सकी है, जबकि वे इसके हकदार हैं. उनकी दयनीय स्थिति को देखते हुए सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए. जेठाभाई के परिजनों का कहना है कि स्‍वास्‍थ्‍य खराब होने की स्थिति में सही इलाज नहीं करा पाते हैं और इस गांव में उनके लिए ठीक जगह भी नहीं है. सरकार मदद कर दे तो हालात कुछ सुधर सकते हैं.

Tags: BPL ration card, Gujarat, MLA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर