Home /News /himachal-pradesh /

has exam results meet kullu kunika who is second topper of himachal administrative services exam hpvk

HAS Exam Results: मीलिए HAS के सेकंड टॉपर कुनिका से

कुनिका ने कहा कि बीएससी नर्सिंग के दौरान मन में प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर सिविल सर्विस में जाने की प्रेरणा मिली

कुनिका ने कहा कि बीएससी नर्सिंग के दौरान मन में प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर सिविल सर्विस में जाने की प्रेरणा मिली

HAS Exam Results: कुनिका के पिता शम्मी एकर्स ने कहा कि कुनिका की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है. उन्होंने कहा कि मेरा माता-पिता को संदेश रहेगा कि बेटियों को पढ़ाई और आगे बढ़ने का मौका जिससे वा अपने जीवन में मुकाम हासिल करे.

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में हाल ही में एचएएस परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया है. इसमें कुल्लू के बेटी कुनिका ने दूसरा स्थान हासिल किया. जिला कुल्लू के खराहल घाटी के डोभी की कुनिका ने हिमाचल प्रशासनिक सेवा एचएएस की परीक्षा में डंका बजाकर परिवार और जिला का नाम रोशन किया है.
कुनिका ने यह परीक्षा दूसरे अटेम्प्ट में पास की है. इससे पहले, कुनिका ने 2019 अलाइड की परीक्षा पास की थी और मौजूदा समय में वह खाद्य नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता मामले विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर धर्मशाला में तैनात है. अब कुनिका एसडीएम के पद पर सेवाएं देगी. कुनिका ने दसवीं तक की पढ़ाई कुल्लू के सुलतानपुर के निजी स्कूल से की है. बाद में बिलासपुर से बीएससी नर्सिंग की. कुनिका के पिता शम्मी कुमार कारोबारी है और माता छाया राणा राजनीतिक शास्त्र की प्रवक्ता हैं.

कुनिका ने कहा कि बीएससी नर्सिंग के दौरान मन में प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर सिविल सर्विस में जाने की प्रेरणा मिली और नर्सिंग प्रोफेशन में सिर्फ कुछ लोगों की सेवा हो सकती है, लेकिन प्रशासनिक सेवाओं में हर व्यक्ति की सेवा करने और समाज के लिए बेहतर करने का मौका मिलता है.

कुनिका ने कहा कि 2019 के बाद जॉब के साथ-साथ हर रोज 5 से 6 घंटे पढ़ाई के लिए वक्त दिया और सोशल मीडिया से दूर रहकर कड़ी मेहनत की. कुनिका कहती हैं कि मेरी प्राथमिकता है कि मैं एक प्रशासक के रूप में लोगों और प्रशासन के बीच के गैप को कम कर लोगों के लिए यथासंभव विकास कार्य कर सकूं. कहती हैं कि हिमाचल प्रदेश को प्रकृति ने खूबसूरती दी है, जिससे पर्यटन के क्षेत्र में अन्य पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए एक प्रारूप तैयार हो सके. इससे ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यटन को विकसित करने से युवाओं को रोजगार मिलेगा. वही पदेश की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

कुनिका की माता छाया राणा ने कहा कि कुनिका बचपन में पढ़ाई में ज्यादा अच्छी नहीं थी और मीडियोकर थी. बीएससी नर्सिंग के दौरान पढा़ई की तरफ ध्यान दिया और 1 साल चड़ीगढ़ में कोचिंग ली. मां ने बताया कि कुनिका की नानी चाहती थी कि कुनिका अच्छी पढ़ाई कर डाक्टर बने, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. लेकिन कहीं ना कहीं कुनिका ने नानी के सपने को साकार किया है.

कुनिका के पिता शम्मी एकर्स ने कहा कि कुनिका की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है।उन्होंने कहा कि मेरा माता-पिता को संदेश रहेगा कि बेटियों को पढ़ाई और आगे बढ़ने का मौका जिससे वा अपने जीवन में मुकाम हासिल करे.

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, UPSC Exams

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर