Home /News /tech /

netflix soon to bring cheaper plan but with a catch of advertisement in between tv shows and films aaaq

Netflix यूज़र्स को जल्द मिलेगा पहले से और भी सस्ता प्लान, लेकिन ये होगी शर्त!

नेटफ्लिक्स का सस्ता प्लान.

नेटफ्लिक्स का सस्ता प्लान.

Netflix Cheaper plan: कंपनी के सीईओ टेड सारंडोस ने कान लायंस विज्ञापन समारोह में एक इंटरव्यू में पुष्टि की है कि वह अपनी लिस्ट में एक ऐड-सपोर्टेड टियर पेश करने की योजना बना रहे है. द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट ने पहले पुष्टि की थी कि कंपनी इस साल के आखिरी तक नए प्लान को लॉन्च करने की योजना बना रही है.

अधिक पढ़ें ...

Netflix Cheaper plan: नेटफ्लिक्स पर विज्ञापन को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है, और अब ऐसा लग रहा है ऐसा जल्द होने वाला है. दरअसल कंपनी के सीईओ टेड सारंडोस ने कान लायंस विज्ञापन समारोह में एक इंटरव्यू में पुष्टि की है कि वह अपनी लिस्ट में एक ऐड-सपोर्टेड टियर पेश करने की योजना बना रहे है. द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट ने पहले पुष्टि की थी कि कंपनी इस साल के आखिरी तक नए प्लान को लॉन्च करने की योजना बना रही है.

रिपोर्ट मिली है कि ग्राहकों को जल्द सस्ता प्लान मिलेगा, लेकिन शर्त ये होगी कि प्लान के साथ यूज़र्स को टीवी शोज़, फिल्मों के बीच में विज्ञापन दिखने पड़ेंगे. बता दें कि अभी तक नेटफ्लिक्स में किसी तरह के कोई ऐड नहीं दिखाई जाते हैं, लेकिन भारी संख्या में सब्सक्राइबर्स के कम हो जाने पर कंपनी ये प्लानिंग कर रही है.

(ये  भी पढ़ें- Apple का खास ऑफर! स्टूडेंट्स और टीचर भारी छूट पर खरीदें iPad और Mac, फ्री पाएं Airpods!)

दशक में पहली ऐसी गिरावट
बता दें कि स्ट्रीमिंग सेवा पर विज्ञापनों का विरोध करने के सालों बाद कंपनी ने ये फैसला अपने पहली तिमाही में 200,000 ग्राहकों को खो देने के बाद किया है, जिसे एक दशक में पहली ऐसी गिरावट माना गया है. बता दें कि ये पहली बार है जब छह साल पहले चीन के बाहर दुनिया भर में स्ट्रीमिंग सेवा उपलब्ध होने के बाद से नेटफ्लिक्स के ग्राहक गिर गए हैं.

रीड हेस्टिंग्स ने कहा, ‘मैं उपभोक्ताओं की पसंद का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, और उन उपभोक्ताओं को अनुमति देना चाहता हूं जो कम कीमत में प्लान चाहते हैं और जो विज्ञापन देख सकते हैं.’ बता दें कि  पिछले कई साल से Netflix बिना किसी विज्ञापन के फिल्में और टीवी शो दिखाती आ रही है. लेकिन कंपनी अब यह बड़ा बदलाव करने वाली है.

(ये  भी पढ़ें- Jio यूज़र्स को तोहफा! हर महीने एक ही डेट पर खत्म होगा ये शानदार प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और डेटा)

सिलिकॉन वैली टेक फर्म Netflix का इस साल की पहली तिमाही में कुल कमाई 1.6 बिलियन डॉलर रही है. जबकि पिछले साल की पहली तिमाही की कुल कमाई 1.7 बिलियन डॉलर रही थी. नेटफ्लिक्स के 2 लाख सब्सक्राइबर्स घटने के बाद कंपनी के शेयर में 25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

Tags: Netflix, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर