Home /News /ajab-gajab /

flying hotel nuclear powered sky hotel with gym shopping mall will never land video ashas

सामने आया उड़ने वाले होटल का डिजाइन, बिना लैंड किए महीनों तक भरेगा उड़ान! जिम-मॉल की भी व्यवस्था

इस प्लेन के अंदर जिम, मॉल, थिएटर और स्विमिंग पूल जैसी कई चीजों की व्यस्था होगी. (फोटो: Hashem Al-Ghaili/ Youtube)

इस प्लेन के अंदर जिम, मॉल, थिएटर और स्विमिंग पूल जैसी कई चीजों की व्यस्था होगी. (फोटो: Hashem Al-Ghaili/ Youtube)

हाशेम अल-घैली (Hashem Al-Ghaili) नाम के यूट्यूब चैनल ने उड़ने वाले होटल का कॉन्सेप्ट वीडियो (Flying hotel plane concept video) जारी कर सभी को हैरान कर दिया है. ये होटल असल में आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस से चलने वाला स्काय क्रूज (AI powered Sky Cruise) होगा जिसमें 20 इंजन होंगे.

अधिक पढ़ें ...

जैसे-जैसे विज्ञान तरक्की कर रहा है, वैसे-वैसे इंसान ऐसी चीजों का आविष्कार करता जा रहा है जो आगे चलकर भविष्य का चेहरा बदलने में कामयाब हो जाएंगे. कभी इंसान ने सिर्फ ख्वाहिश की होगी कि वो ऐसी मशीन बनाए जिससे हवा में उड़ा जा सके. प्लेन का आविष्कार कर उसने अपनी इस ख्वाहिश को पूरा कर लिया होगा. मगर अब इंसान उड़ने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ रहा है. जल्द ही हमारे सामने एक ऐसा होटल (Nuclear-Powered Sky Hotel) होगा जो हवा में उड़ेगा. ये उड़ने वाला होटल (Flying hotel) एक तरह का प्लेन होगा मगर वो कभी जमीन पर नहीं उतरेगा.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार हाशेम अल-घैली (Hashem Al-Ghaili) नाम के यूट्यूब चैनल ने उड़ने वाले होटल का कॉन्सेप्ट वीडियो (Flying hotel plane concept video) जारी कर सभी को हैरान कर दिया है. कॉन्सेप्ट वीडियो सिर्फ एक आइडिया होता है जिसमें ग्राफिक्स का इस्तेमाल कर किसी चीज को पेश किया जाता है जिससे अंदाजा लग सके कि अगर उस वस्तु को बनाया जाएगा तो वो कैसी लगेगी.

न्यूक्लियल रिएक्टर से चलेगा प्लेन
वीडियो के अनुसार ये होटल असल में आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस से चलने वाला स्काय क्रूज (AI powered Sky Cruise) होगा जिसमें 20 इंजन होंगे और वो सभी न्यूक्लियल फ्यूजन (Flying hotel with nuclear fusion) की मदद से चलेंगे. ये प्लेन इस तरह डिजाइन किया गया है कि ये कभी जमीन पर लैंड नहीं करेगा. यानी महीनों तक ये प्लेन हवा में ही उड़ता रहेगा. इस प्लेन में 5000 यात्री या मेहमानों के रहने की सुविधा होगी. आम एयरलाइन कंपनी के विमान यात्रियों को इस प्लेन तक लाएंगे और उड़ते हुए ही वो इसमें प्रवेश करेंगे. इसके अलावा प्लेन का रिपेयरिंग से जुड़ा काम भी हवा में ही होगा. इस प्लेन को ट्रांसपोर्ट की दुनिया का भविष्य बताया जा रहा है.

प्लेन के अंदर होगी काफी सुविधा
रिपोर्ट के मुताबिक इस प्लेन को पायलट नहीं चलाएंगे, बल्कि ये कंप्यूटर से ऑपरेट किया जाएगा. इसके अलावा होटल में मेहमानों के लिए इतना कुछ होगा कि वो कभी बोर नहीं होंगे. प्लेन में ही शॉपिंग मॉल, जिम, स्विमिंग पूल, मूवी थिएटर आदि की सुविधाएं होंगी. इसके अलावा लोग इस प्लेन पर आकर शादी भी कर सकेंगे. यूं तो प्रोजेक्ट काफी विशाल और अनोखा है मगर सोशल मीडिया पर लोगों ने इसकी आलोचना की है. उनके अनुसार प्लेन न्यूक्लियर रिएक्टर से चलेगा और अगर कभी ये क्रैश कर गया तो रिएक्टर के कारण पूरा का पूरा शहर तबाह हो सकता है. वहीं कई लोगों ने प्लेन पर यात्रा करने के दाम के बारे में भी सोचकर चिंता व्यक्त की. उनके अनुसार इस प्लेन पर यात्रा करने वाले को तो अपनी सारी जमा पूंजी लगा देनी पड़ेगी. हालांकि, प्लेन के टिकट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर