Home /News /maharashtra /

maharashtra crisis 14 mp are both in touch with shiv sena and bjp sharad pawar meeting

शिवसेना के क़रीब 14 सांसद एकनाथ शिंदे और बीजेपी के संपर्क में: सूत्र

संजय राउत ने दावा किया है कि शिवसेना के आधे से ज्यादा बागी विधायक उद्धव ठाकरे खेमे के संपर्क में हैं. (File Photo)

संजय राउत ने दावा किया है कि शिवसेना के आधे से ज्यादा बागी विधायक उद्धव ठाकरे खेमे के संपर्क में हैं. (File Photo)

Maharashtra Crisis: शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के खिलाफ शुरू हुई बगावत को एक हफ्ते हो रहा है. उनका 36 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा है.

मुंबई. महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेज़ी से बदल रहा है. सूत्रों से खबर मिल रही है कि शिवसेना के क़रीब 14 सांसद एकनाथ शिंदे और बीजेपी दोनों के संपर्क में हैं. उधर एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी बैठक कर रहे हैं. बता दें कि गुवाहाटी में डेरा डाले शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि उनके खेमे ने उद्वव ठाकरे सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि महाराष्ट्र की सरकार अल्पमत में आ गई है.

शिवसेना के लोकसभा में कुल 19 सांसद हैं. दावा किया जा रहा है कि इनमें से 14 बीजेपी और शिंदे दोनों के खेमे से संपर्क में हैं. अगर ऐसा होता है तो फिर शिंदे का शिवसेना पार्टी और उसके चुनाव चिह्न पर दावा और मजबूत हो जाएगा. शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के खिलाफ शुरू हुई बगावत को एक हफ्ते हो रहा है. उनका 36 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा है. दोनों ही पक्ष अपने रुख पर अड़े हुए हैं और लंबी लड़ाई के लिए तैयार दिख रहे हैं.

संजय राउत का दावा

इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि शिवसेना के आधे से ज्यादा बागी विधायक उद्धव ठाकरे खेमे के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा, ‘आधे से ज्यादा बागी विधायक हमारे संपर्क में हैं, वे वहीं छिपे हुए हैं… वे हमारा समर्थन करते हैं और वे वापस आएंगे.’

आदित्य ठाकरे बोले- 15-16 विधायक हमारे साथ

उधर महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने भी दावा किया है कि 15-16 विधायक उनके संपर्क में हैं. सोमवार को उन्होंने कहा, ‘गुवाहाटी में विधायकों के दो ग्रुप हैं. 15-16 लोगों का एक ग्रुप हमारे संपर्क में हैं. कुछ लोगों से अभी हाल में बात हुई है. दूसरा वो खेमा है जो फरार है.’

Tags: Eknath Shinde, Shiv sena, Uddhav thackeray

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर