Home /News /world /

amtrak train derails in us missouri multiple killed many injured latest update

अमेरिका के मिसौरी में पटरी से उतरी ट्रेन, कई लोगों की मौत; 50 से ज्यादा घायल

फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

एमट्रैक मीडिया सेंटर से मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है, '27 जून को दोपहर 12:42 बजे लॉस एंजिल्स से शिकागो तक बीएनएसएफ ट्रैक पर पूर्व की ओर यात्रा कर रही साउथवेस्ट चीफ ट्रेन की एक ट्रक से भिड़ंत हो गई. जिससे ट्रेन की 8 बोगियां और 2 इंजन पटरी से उतर गए.'

अधिक पढ़ें ...

वॉशिंगटन. अमेरिका के मिसौरी (Missouri) में एक बड़ा ट्रेन हादसा (Train Accident) हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के मिसौरी में सोमवार को डंप ट्रक से टकराने के बाद एक एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने से कई लोगों की मौत हो गई. कम से कम 50 लोग घायल हो गए. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

एमट्रैक मीडिया सेंटर से मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है, ’27 जून को दोपहर 12:42 बजे लॉस एंजिल्स से शिकागो तक बीएनएसएफ ट्रैक पर पूर्व की ओर यात्रा कर रही साउथवेस्ट चीफ ट्रेन की एक ट्रक से भिड़ंत हो गई. जिससे ट्रेन की 8 बोगियां और 2 इंजन पटरी से उतर गए.’

US सुप्रीम कोर्ट ने बाइडन प्रशासन को दिया झटका, गन रखने को बताया मौलिक अधिकार

243 यात्री थे सवार
ट्रेन में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे. शुरुआती रिपोर्ट में 12 चालक दल के सदस्यों के घायल होने की खबर मिल रही है. हादसे के बाद कंपनी का कहना है कि उनके स्थानीय अधिकारी यात्रियों की सहायता कर रहे हैं और उनकी इंसीडेंट रिस्पांस टीम को एक्टिव कर दिया गया है.

अमेरिका के बॉय स्काउट्स के राष्ट्रीय मीडिया के निदेशक स्कॉट आर्मस्ट्रांग ने सोमवार को सीएनएन को बताया कि एपलटन, विस्कॉन्सिन के दो बॉय स्काउट सैनिक एमट्रैक ट्रेन में थे. उन्होंने घायल लोगों की सहायता की. आर्मस्ट्रांग ने कहा कि ट्रेन में सवार स्काउट्स की उम्र 14 से 17 साल के बीच होती है. ये सभी आठ वयस्क सैनिकों के साथ थे.

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में गोलीबारी, 1 की मौत, पुलिस अफसर सहित कई घायल

हेल्पलाइन नंबर जारी
कंपनी का कहना है कि वह अपने यात्रियों और अपने कर्मचारियों की मदद करने के लिए घटनास्थल पर आपातकालीन कर्मियों को तैनात कर रहे हैं. फिलहाल जिन लोगों को इस ट्रेन में यात्रा करने वाले अपने परिजनों के बारे में जानकारी चाहिए उनके लिए कंपनी ने हेल्पलाइन की व्यवस्था कर दी है. 800-523-9101 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.

Tags: AC Trains

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर