Home /News /world /

colombia fire breaks out in prison then a stampede kills 49 people

कोलंबिया: जेल में दंगे की कोशिश के दौरान लगी आग, फिर मची भगदड़ में 49 लोगों की मौत

कोलंबिया की जेल में आग लगने के बाद मची भगदड़ में 49 लोगों की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

कोलंबिया की जेल में आग लगने के बाद मची भगदड़ में 49 लोगों की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

Columbia Jail: कोलंबिया की एक जेल में आग लगने से कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए. यह स्पष्ट नहीं है कि मरने वाले लोगों में सभी कैदी थे या नहीं. आग सोमवार सुबह तुलुआ शहर की मध्यम सुरक्षा वाली जेल में दंगे के प्रयास के दौरान लगी.

अधिक पढ़ें ...

बोगोटा: दक्षिण-पश्चिमी कोलंबिया की एक जेल में आग लगने से कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए. राष्ट्रीय जेल प्रणाली के निदेशक टिटो कैस्टेलानोस ने रेडियो काराकोल से कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि मरने वाले लोगों में सभी कैदी थे या नहीं.

उन्होंने कहा कि आग सोमवार सुबह तुलुआ शहर की मध्यम सुरक्षा वाली जेल में दंगे के प्रयास के दौरान लगी.

इस घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि, अब तक 49 लोग मारे गए हैं. आग लगने के बाद कैदियों ने भागने की कोशिश की और इस दौरान यह घटना हुई. काराकोल रेडियो के अधिकारियों ने अधिकारियों के हवाले से यह कहा. रिपोर्ट्स के अनुसार 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: कोलंबिया बुलरिंग में स्टैंड गिरने से 4 की मौत, दर्जनों घायल

राष्ट्रपति इवान दुके ने इस घटना में पीड़ित लोगों के रिश्तेदारों के प्रति सांत्वना जताई. उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि, हम टुलुआ की जेल में हुई दुर्घटना पर शोक जताते हैं. मैंने इस खौफनाक वाकए पर सफाई देने के निर्देश दिए हैं. मेरी सांत्वनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं.

बता दें कि लैटिन अमेरिका में घातक जेल दंगे आम बात हैं. कोलंबिया के पड़ोसी देश इक्वाडोर में साल 2021 की शुरुआत से करीब 600 कैदी 6 दंगों में मारे जा चुके हैं.

Tags: America, Jail

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर