Home /News /rajasthan /

udaipur murder case update 2 accused held curfew imposed in certain areas internet shutdown in these 9 districts nodps

उदयपुर मर्डर केस: आरोपी हिरासत में, कई इलाकों में कर्फ्यू; इन 9 जिलों में इंटरनेट बंद

उदयपुर समेत सीकर, जयपुर, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, अजमेर, नागौर, भीलवाड़ा और टोंक में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

उदयपुर समेत सीकर, जयपुर, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, अजमेर, नागौर, भीलवाड़ा और टोंक में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद हालात बिगड़ गए हैं. उदयपुर समेत कुल 9 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कथित रूप से दिन दहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकडा गया. शहर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान में उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में मंगलवार को दो व्यक्तियों ने एक टेलर की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी. घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाये रखने की अपील की है. कथित रूप से दिन दहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकडा गया. राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया. उदयपुर समेत सीकर, जयपुर, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, अजमेर, नागौर, भीलवाड़ा और टोंक में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

    टेलर कन्हैया लाल को सोशल मीडिया पर कुछ टिप्पणियां डालने के मामले में स्थानीय पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया था. सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो के अनुसार दोनों आरोपी धानमंडी थाना क्षेत्र स्थित टेलर की दुकान पर दोपहर में पहुंचे. इनमें से एक ने अपना नाम रियाज बताया है. उसने अपने आप को एक ग्राहक के रूप में बताया और टेलर ने उसकी नाप लेना शुरू कर दिया. इस दौरान उसने टेलर पर हमला कर दिया वहीं दूसरे आरोपी ने मोबाइल फोन से घटना का वीडियो बनाया. वीडियो के अनुसार जब टेलर नाप लेकर लिख रहा था उस दौरान रियाज ने अचानक धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

    स्थानीय बाजार में दुकानें बंद

    घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गये और बाद में एक और वीडियो में उन्होंने अपराध करने की पुष्टि की. घटना के सामने आने के बाद इसके विरोध में स्थानीय बाजारों में दुकानें बंद कर दी गईं. दुकानदारों ने पुलिस को कन्हैयालाल का शव ले जाने से रोका और कहा कि हत्यारों की गिरफ्तारी होने और मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा तथा सरकारी नौकरी दिये जाने की घोषणा के बाद ही वे शव ले जाने देंगे. मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्विटर पर जनता से शांति बनाये रखने की अपील की और वीडियो साझा नहीं करने को कहा. उन्होंने जोधपुर में कहा, “दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. पूरा पुलिस बल पूरी सतर्कता के साथ इस पर काम कर रहा है. हत्या के कारण लोगों में व्याप्त आक्रोश की मैं कल्पना नहीं कर सकता. हम कार्रवाई कर रहे हैं.”

    अपराधियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

    उदयपुर के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने भी कड़ी कार्रवाई का वादा किया. उन्होंने कहा, “नृशंस हत्या हुई है. मोटे तौर पर यह सुनियोजित हत्या लगती है. हम मृतक के परिजनों की मांगों पर विचार-विमर्श कर रहे हैं. अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मैं लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करता हूं.”

    इस बीच एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा, “उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है. इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी. मैं पुन: सभी से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं.”

    Tags: Rajasthan news, Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर