Home /News /business /

stock market open on higher due to strong global cues nifty trading near 16 thousand mark prdm

Stock Market Opening : बाजार में दूसरे दिन भी तेजी, टाटा-ओएनजीसी ने दी सेसेंक्‍स को मजबूती, निफ्टी 16 हजार के करीब

सेंसेक्‍स में सोमवार को भी 327 अंकों की तेजी दिखी थी.

सेंसेक्‍स में सोमवार को भी 327 अंकों की तेजी दिखी थी.

भारतीय शेयर बाजार ने लगातार दूसरे दिन बढ़त बनाने कामयाबी हासिल की. ऑटो और तेल गैस सेक्‍टर की कंपनियों के स्‍टॉक्‍स में आज जोरदार तेजी दिखी जिससे निफ्टी एक बार फिर 16 हजार की ओर जाता दिख रहा है. ग्‍लोबल मार्केट के दबाव के बावजूद निवेशकों ने आज खरीदारी पर जोर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने तमाम दबावों को दरकिनार करते हुए आज मंगलवार को लगातार दूसरे सत्र में बढ़ बनाई. टाटा मोटर्स और ओएनजीसी जैसे हैवीवेट स्‍टॉक्‍स में तेजी से आज सेसेंक्‍स-निफ्टी ने शुरुआत से ही बढ़त बना ली.

सेंसेक्‍स सुबह 266 अंकों की उछाल के साथ 53,501 पर खुला और कारोबार शुरू किया जबकि निफ्टी ने भी 74 अंकों की बढ़त बनाकर 15,909 के स्‍तर पर खुलकर ट्रेडिंग की शुरुआत की. निवेशकों का उत्‍साह आज सुबह से ही बना रहा और उन्‍होंने जमकर खरीदारी शुरू कर दी. पॉजिटिव सेंटिमेंट की वजह से सुबह 9.28 बजे सेंसेक्‍स 264 अंक चढ़कर 53,498 पर ट्रेडिंग कर रहा था, जबकि निफ्टी 82 अंकों की बढ़त बनाकर 15,917 पर ट्रेडिंग करता दिखा.

ये भी पढ़ें – अमेरिकी बाजार में गिरावट ने 50 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, अभी और जाएगा नीचे, भारत पर क्या होगा इसका असर?

आज यहां दांव लगा रहे निवेशक
निवेशक आज सुबह से ही ONGC, Eicher Motors, Tech Mahindra, UPL, Bajaj Finserv, Reliance, Tata Steel, ICICI Bank, SBI, PowerGrid, M&M और HDFC के शेयरों में जमकर दांव लगाया जिससे ये स्‍टॉक्‍स टॉप गेनर की सूची में आ गए. इसके अलावा Tata Motors, Adani Ports, Hindalco और Grasim के स्‍टॉक्‍स ने भी बढ़त बनाई.

दूसरी ओर, Asian Paints, Britannia Industries, ITC, Nestle India, Divis Labs, Hero Moto, Bajaj Auto और Titan जैसी कंपनियों के शेयरों में गिरावट दिखी और ये टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए. आज बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी 0.7 फीसदी की बढ़त दिख रही है.

किस सेक्‍टर में कितना उछाल
आज के कारोबार को सेक्‍टरवार देखें तो सभी सेक्‍टर्स हरे निशान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. हालांकि, निफ्टी पीएसबी और मेटल आज अगुवाई कर रहे और इनके स्‍टॉक्‍स में 1 फीसदी से भी अधिक की जोरदार तेजी देखी जा रही है. ऑटो और फाइनेंस सेक्‍टर में भी उछाल दिख रहा है. Marksans Pharma के शेयरों में आज शुरुआत से ही 11 फीसदी की जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. MMTC के स्‍टॉक्‍स भी आज सुबह 7 फीसदी चढ़ गए.

ये भी पढ़ें – Gold Price : सस्‍ता सोना खरीदना है तो जल्‍दी करें, 2000 रुपये तक बढ़ने वाले हैं गोल्‍ड के दाम, क्‍यों आएगा उछाल?

एशियाई बाजारों में भी दिखी रौनक
एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार आज सुबह बढ़त के साथ खुले और हरे निशान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर आज सुबह 0.41 फीसदी की तेजी दिख रही जबकि जापान का निक्‍केई 1.02 फीसदी की बढ़त पर कारोबार कर रहा है. ताइवान के बाजार में भी 1.80 फीसदी की तेज बढ़त दिख रही, वहीं दक्षिण कोरिया का बाजार कॉस्‍पी 1.44 फीसदी की बढ़त पर कारोबार कर रहा है. आज चीन का शंघाई कंपोजिट 0.01 फीसदी नुकसान पर ट्रेडिंग कर रहा है.

Tags: BSE Sensex, Business news in hindi, Nifty50, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर