होम /न्यूज /खेल /

राहुल को टेस्ट कप्तानी की दौड़ में पछाड़ सकते हैं ऋषभ पंत: आकाश चोपड़ा

राहुल को टेस्ट कप्तानी की दौड़ में पछाड़ सकते हैं ऋषभ पंत: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल और ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर अपनी राय दी है.

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल और ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर अपनी राय दी है.

आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले टेस्ट कप्तान बनने के लिए केएल राहुल को पछाड़ सकते हैं. राहुल वर्तमान में खेल के तीनों प्रारूपों में रोहित शर्मा के डिप्टी हैं. कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि भविष्य में ऋषभ पंत या हार्दिक पांड्या को भारतीय पक्ष की बागडोर दी जानी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की कप्तानी पर बात की.
आकाश चोपड़ा को लगता है कि सभी युवा कप्तान अभी सीखने के स्तर पर हैं.
रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा 5 ट्रॉफियां जीती हैं

नई दिल्ली. पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि आक्रामक ऋषभ पंत अगले टेस्ट कप्तान की दौड़ में केएल राहुल को पछाड़ने में कामयाब रहे हैं. पिछले सात महीनों में भारत ने खिलाड़ियों के कार्यभार को कम करने के लिए सभी प्रारूपों में कई कप्तानों का इस्तेमाल किया है, जिससे रोहित शर्मा की कप्तानी के भविष्य पर संदेह पैदा हो गया है. उम्मीद की जा रही है कि रोहित सफेद गेंद के प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भविष्य में टेस्ट कप्तानी छोड़ सकते हैं. 34 वर्षीय को सीमित ओवरों के क्रिकेट में कप्तान के रूप में बहुत उच्च दर्जा हासिल किया है. उन्होंने कप्तान के रूप में आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक 5 ट्रॉफियां जीती हैं.

पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के युवा कप्तानों केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के नेतृत्व गुणों के बारे में बात की है. चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”तीन अन्य कप्तान हैं. मैं केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बारे में बात करूंगा. ऋषभ पंत वास्तव में राहुल को टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी के पद पर पछाड़ सकते हैं, लेकिन यह मत भूलिए कि राहुल तीनों प्रारूपों में एक क्लास खिलाड़ी हैं. पर आप उनकी कप्तानी के स्पष्ट डीएनए को नहीं समझ पाए हैं.”

वनडे, टेस्ट के भविष्य को लेकर कपिल देव चिंतित, बताया- क्यों खत्म हो सकते हैं दोनों फॉर्मेट

आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत की कप्तानी की आक्रामक शैली पर जोर दिया और बताया कि कैसे उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अपने स्पिनरों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा, ”उदाहरण के लिए, ऋषभ पंत जिस तरह से गेंदबाजों का उपयोग करते हैं, वह एक आक्रामक कप्तान लगते हैं. कभी-कभी अंत में एक ओवर बचा होता है, जैसे कुलदीप ने चार विकेट लिए, लेकिन अपने चार ओवर नहीं फेंके. मेरा मतलब है कि यह भी बहुत बार हुआ है, या एक स्पिनर 20वां ओवर फेंक रहा है.”
RCB के ऑलराउंडर को मिली टीम इंडिया में जगह, रिकॉर्ड दमदार, वॉशिंगटन सुंदर की जगह लेगा

हालांकि, पूर्व सलामी बल्लेबाज को लगता है कि ऋषभ पंत सहित सभी युवा कप्तान सीखने के स्तर पर हैं. उन्होंने कहा, ”बेशक वह (पंत) सीख रहे हैं, बेहतर हो रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन वह डीएनए अभी तक विकसित नहीं हुआ है. यही बात आप श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और संजू सैमसन के बारे में भी कह सकते हैं.”

उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को पिछले सीजन में अन्य की तुलना में अपने गेंदबाजी संसाधन को बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने के लिए बधाई दी. आकाश चोपड़ा ने कहा, ”वे अपनी फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन उन सभी पर काम चल रहा है. मुझे लगता है कि संजू सैमसन गेंदबाजी संसाधनों को थोड़ा बेहतर तरीके से मैनेज कर रहे हैं. उनका गेंदबाजी आक्रमण भी बहुत अच्छा था.”

Tags: Aakash Chopra, KL Rahul, Rishabh Pant, Rohit sharma, Sanju Samson

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर