होम /न्यूज /खेल /IND v SA 1st T20: गेंदबाजों के बाद राहुल-सूर्यकुमार ने दिखाया दम... भारत का जीत से आगाज

IND v SA 1st T20: गेंदबाजों के बाद राहुल-सूर्यकुमार ने दिखाया दम... भारत का जीत से आगाज

केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. (@BCCI)

केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. (@BCCI)

India vs South Africa 1st T20: कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन बनाए
अर्शदीप ने 3 जबकि चाहर और हर्षल ने 2-2 विकेट चटकाए
सीरीज का दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को खेला जाएगा

नई दिल्ली. अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के बाद केएल राहुल (KL Rahul) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar  Yadav) की सूझबूझ भरी पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका (IND v SA) को 8  विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अर्शदीप सिंह को उनकी धारदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

मेहमान प्रोटियाज टीम की ओर से रखे गए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 16. 4 ओवर में 2 विकेट पर 110 रन बनाए. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 17 रन के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पवेलियन लौट चुके थे. रोहित को कगिसो रबाडा ने खाता भी नहीं खोलने दिया जबकि विराट को 3 रन के निजी स्कोर पर एनरिच नोर्त्जे ने 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद सूर्यकुमार और केएल राहुल ने पारी को संभाला और दोनों ने टीम के यादगार जीत दिलाई. सूर्यकुमार ने नाबाद 51 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार ने 50 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें:Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर के घर गूंजी किलकारी… फैंस संग बांटी खुशी, देखिए PHOTOS

IND v SA 1st T20: भारतीय गेंदबाजों का धमाल… साउथ अफ्रीकी टीम को 106 रन पर रोका

दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट पर 106 रन बनाए
भारत ने अर्शदीप सिंह (3/32), दीपक चाहर (2/24) और हर्षल पटेल (26/3) की घातक गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन पर रोक दिया. प्रोटियाज टीम की ओर से केशव महाराज (41) और एडेन मार्करम (25) ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका के 4 बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर हुए आउट
इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दीपक चाहर और अर्शदीप की लहराती गेंदों का जवाब प्रोटियाज बल्लेबाजों के सामने नहीं था. नतीजतन आधी टीम महज 9 रन पर पवेलियन लौट गई. कप्तान तेंबा बावुमा (0), क्विंटन डी कॉक (1), रिली रोसो (0), डेविड मिलर (0) और ट्रिस्टन स्टब्स (0) जल्द पवेलियन लौट गए.

मार्करम और पार्नेल ने 33 रन जोड़े
दूसरे छोर पर मौजूद एडेन मार्करम कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम का स्कोर पावरप्ले में 30/5 पर ले जाने में सफल रहे. वहीं, वेन पार्नेल मार्करम का साथ देते नजर आएं। इस बीच, आठवें ओवर में मार्करम तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 25 रन बनाकर हर्षल के शिकार बन गए. मार्करम और पार्नेल के बीच 33 गेंदों में 33 रन की साझेदारी हुई.

सीरीज का दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में
इसके बाद, पार्नेल और केशव महाराज ने 12 ओवर में टीम का स्कोर 6 विकेट खोने के बाद 50 के पार पहुंचाया. दोनों कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने की कोशिश की, लेकिन 16वें ओवर में अक्षर ने पार्नेल (24) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को 68 रन पर सातवां झटका दिया. 19वें ओवर में महाराज ने ताबड़तोड़ शॉट खेलते हुए अर्शदीप के ओवर में 17 रन बटोर लिए. केशव महाराज पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 35 गेंदों में 41 रन बनाकर बोल्ड हो गए. सीरीज का दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा.

Tags: Arshdeep Singh, Deepak chahar, India vs South Africa, Keshav Maharaj, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें