Mulayam Singh Yadav Health News: मुलायम सिंह यादव की स्थिति गंभीर, CM योगी ने अखिलेश को किया फोन

Mulayam Singh Yadav Health Update: मेदांता अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम है. डॉक्टरों के मुताबिक, मुलायम सिंह की तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है.दवाओं के असर को लेकर उन्हें अगले 24 घंटे का इंतजार है.

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. 82 वर्षीय मुलायम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया है. वह पिछले एक पखवाड़े से अस्पताल में भर्ती हैं. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बात करके मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने सपा अध्यक्ष से यह भी कहा कि जिस भी संभव सहायता की जरूरत होगी, वह उसके लिए मौजूद हैं.

अधिक पढ़ें ...
03 Oct 2022 00:01 (IST)

सीएम योगी ने भी अखिलेश यादव को किया फोन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत करके मुलायम सिंह यादव की कुशलक्षेम पूछी. उन्होंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की. रविवार देर रात जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने मेदांता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से बात करके मुलायम सिंह यादव को उत्कृष्ट इलाज मुहैया कराने के लिए कहा.

02 Oct 2022 23:23 (IST)

राजनाथ सिंह ने भी अखिलेश यादव से जाना हाल

रक्षा मंत्री और यूपी के पूर्व सीएम राजनाथ सिंह ने भी मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलने पर मैंने उनके पुत्र अखिलेश यादव जी से फ़ोन पर बात करके उनका कुशल क्षेम जाना है. ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वे जल्द से जल्द स्वस्थ हों.’

02 Oct 2022 23:00 (IST)

पीएम मोदी ने अखिलेश से बात करके जाना मुलायम सिंह यादव का हाल

पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बात करके मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने सपा अध्यक्ष से भी कहा कि जिस भी संभव सहायता की जरूरत होगी, वह उसके लिए मौजूद हैं.

02 Oct 2022 23:00 (IST)

पीएम मोदी ने अखिलेश से बात करके जाना मुलायम सिंह यादव का हाल

पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बात करके मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने सपा अध्यक्ष से भी कहा कि जिस भी संभव सहायता की जरूरत होगी, वह उसके लिए मौजूद हैं.

02 Oct 2022 22:41 (IST)

सपा ने समर्थकों से की अपील- मेदांता अस्पताल में न लगाएं भीड़

इस बीच सपा समर्थक भी मेदांता अस्पताल पहुंचने लगे हैं और मुलायम सिंह के स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. इसे देखते हुए समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट करते हुए लोगों से अस्पताल न आने की अपील की है. सपा ने ट्वीट किया, ‘नेता जी (मुलायम सिंह यादव) आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है. आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं. नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी आप लोगों को समय समय पर दी जाती रहेगी.’

02 Oct 2022 21:51 (IST)

मेदांता अस्पताल से निकले अखिलेश, डिंपल और राम गोपाल यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और चाचा राम गोपाल यादव अब मेंदाता अस्पताल से वापस लौट चुके हैं. हालांकि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह यहां से कहां गए हैं. ये सभी मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार दोपहर ही मेदांता अस्पताल पहुंचे थे.

02 Oct 2022 21:30 (IST)

मुलायम सिंह को कौन सी गंभीर बीमारी है? अस्पताल ने कभी नहीं दी जानकारी

मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह का इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया, डॉक्टर वैभव और डॉक्टर नितिन सूद कर रहे हैं. डॉक्टर नितिन सूद मेदांता में कैंसर स्पेशलिस्ट है. हालांकि सपा संस्थापक को कौन सी गंभीर बीमारी है, इसकी आधिकारिक जानकारी अस्पताल में कभी नहीं दी. अस्पताल की तरफ से बताया गया कि मुलायम को सांस लेने काफी दिक्कत थी. उनका BP लगातार गिर रहा था, जिसके चलते वेंटिलेटर स्पोर्ट देना पड़ा.

02 Oct 2022 21:09 (IST)

राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट, ‘मुलायम सिंह जी की ख़राब सेहत का समाचार प्राप्त हुआ. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

02 Oct 2022 20:53 (IST)

अखिलेश से बातचीत के बाद अस्पताल ने मुलायम सिंह का मेडिकल बुलेटिन जारी करने से किया इनकार

अस्पताल से यह सूचना मिलते ही अखिलेश और डिंपल यादव तुरंत मेदांता पहुंच गए. वहीं मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव वहां पहले से मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश से बात करने के बाद अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी करने से इनकार कर दिया. अस्पताल ने कहा समाजवादी पार्टी ही मुलायम के सेहत की जानकारी साझा करेगी.

02 Oct 2022 20:43 (IST)

रविवार सुबह की रिपोर्ट देखकर मेदांता अस्पताल ने परिवार को दी मुलायम की गंभीर स्थिति की जानकारी

मेदांता के डॉक्टरों के मुताबिक, रविवार सुबह एक बार फिर से मुलायम सिंह के कुछ टेस्ट किए गए. सुबह हुए टेस्ट की रिपोर्ट भी चिंताजनक आई, जिसके बाद सपा संरक्षक की सेहत की जानकारी उनके परिवार को दी गई.

02 Oct 2022 20:40 (IST)

शनिवार देर रात अचानक बिगड़ी मुलायम सिंह की तबीयत

अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव की तबियत शनिवार देर रात करीब 11.30 बजे खराब हुई. उसके बाद उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया. उसके बाद रात को ही उनके कुछ टेस्ट करवाये गए. टेस्ट की रिपोर्ट चिंताजनक आने पर सपा संरक्षक को रविवार सुबह करीब 11 बजे वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया.

02 Oct 2022 20:40 (IST)

शनिवार देर रात अचानक बिगड़ी मुलायम सिंह की तबीयत

अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव की तबियत शनिवार देर रात करीब 11.30 बजे खराब हुई. उसके बाद उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया. उसके बाद रात को ही उनके कुछ टेस्ट करवाये गए. टेस्ट की रिपोर्ट चिंताजनक आने पर सपा संरक्षक को रविवार सुबह करीब 11 बजे वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया.

02 Oct 2022 20:35 (IST)

प्रियंका गांधी ने मुलायम सिंह की गंभीर स्थिति पर चिंता जताई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव के अस्वस्थ होने पर चिंता जताई और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘मुलायम सिंह यादव जी की बिगड़ती सेहत के बारे में सुनकर हम सब चिंतित हैं और उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.’

02 Oct 2022 20:30 (IST)

सपा ने ट्वीट करके मुलायम की सेहत की दी जानकारी

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी सेहत को लेकर उनकी पार्टी ने ट्वीट करके कहा, ‘आदरणीय नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है. वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.’

02 Oct 2022 20:29 (IST)

केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने की मुलायम सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके यादव की तबीयत बिगड़ने पर उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, ‘यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत खराब होने की मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई, मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूं.’

ब्रजेश पाठक ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्‍वस्‍थ होने की सूचना प्राप्त हुई, मैं प्रभु श्री राम जी से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ एवं दीर्घायु जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.’

02 Oct 2022 20:27 (IST)

मुलायम की सेहत की खबर मिलते ही अखिलेश पहुंचे मेदांता

मुलायम सिंह की सेहत बिगड़ने की खबर मिलते ही उनके बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ मेदांता पहुंच गए.

अधिक पढ़ें

मेदांता अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, मुलायम सिंह की तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है, लेकिन दवाओं का असर देखने के लिए उन्हें अगले 24 घंटे का इंतजार है.

पूर्व रक्षा मंत्री सिंह का पेशाब में संक्रमण काफी बढ़ गया है. इस कारण उनकी डायलिसिस भी की जा रही है. वहीं उनकी ब्लड प्रेशर की समस्या भी काफ़ी बढ़ गई है. सांस लेने में तकलीफ़ के चलते रविवार सुबह ICU में शिफ़्ट किया गया. स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखा तो फाइनली डॉक्टरों ने वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें