होम /न्यूज /राष्ट्र /पीएम नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की बात, रूस से जंग खत्म कराने में मदद का दिया ऑफर

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की बात, रूस से जंग खत्म कराने में मदद का दिया ऑफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ टेलीफोन पर बात की. (फाइल फोटो- Twitter)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ टेलीफोन पर बात की. (फाइल फोटो- Twitter)

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने संघर्ष को जल्द खत्म करने, बातचीत और कूटनीति के स ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ टेलीफोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने यूक्रेन-रूस के बीच चल रहे संघर्ष पर चर्चा की और और इस बात पर जोर दिया कि यूक्रेन संकट का कोई ‘सैन्य समाधान’ नहीं हो सकता.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी और जेलेंस्की ने यूक्रेन में जारी युद्ध पर बातचीत की और इस दौरान एकबार फिर दोहराया कि वार्ता और कूटनीति के जरिए ही इसका समाधान निकल सकता है. मोदी ने जल्द से जल्द युद्ध की समाप्ति का भी आह्वान किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी सैनिकों से लोहा ले रहे इस पूर्वी यूरोपीय देश में मौजूद परमाणु प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि परमाणु प्रतिष्ठानों को खतरे में डालने के जन स्वास्थ्य, पर्यावरण पर दूरगामी और विनाशकारी प्रभाव हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने जेलेंस्की से कहा कि भारत शांति प्रयासों में अपना योगदान देने को तैयार है. पीएम मोदी ने जेलेंस्की से कहा, ‘यू्क्रेन संकट का कोई सैन्य समाधान नहीं हो सकता, भारत किसी भी शांति प्रयास में योगदान देने के लिए तैयार है.’

इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की. इससे पहले दोनों नेताओं के बीच पिछले साल नवंबर में ग्लासगो में द्विपक्षीय वार्ता हुई थी.

Tags: Pm narendra modi, Russia ukraine war, Ukraine

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें