होम /न्यूज /खेल /VIDEO: 140 किलो के बल्लेबाज ने मचाया तहलका, T20 में 77 गेदों में जड़ दिए 205 रन; कांप उठे गेंदबाज

VIDEO: 140 किलो के बल्लेबाज ने मचाया तहलका, T20 में 77 गेदों में जड़ दिए 205 रन; कांप उठे गेंदबाज

अमेरिकन टी20 प्रतियोगिता में कैरेबियाई बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल ने 77 गेदों में 205 रन जड़कर क्रिक्रेट की दुनिया में नया इतिहास रच दिया..

अमेरिकन टी20 प्रतियोगिता में कैरेबियाई बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल ने 77 गेदों में 205 रन जड़कर क्रिक्रेट की दुनिया में नया इतिहास रच दिया..

Rahkeem Cornwall Hits Double Century In T20: वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने टी20 क्रिकेट म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रहकीम कॉर्नवाल दुनिया के सबसे भारी क्रिकेटर्स में शुमार हैं
विंडीज की ओर से रहकीम कॉर्नवाल टेस्ट मैच में खेल चुके हैं
रहकीम कॉर्नवाल बतौर ऑलराउंडर टीम में खेलते हैं

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. दुनिया के सबसे भारी भरकम बल्लेबाज ने अमेरिकन टी20 प्रतियोगिता (Atlanta Open 2022 League) में दोहरा शतक जड़ दिया है. कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस रॉयल्स की ओर से खेलने वाले रहकीम कॉर्नवाल ने अटलांटा फायर टीम की ओर से खेलते हुए स्क्वॉयर ड्राइव के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की.

29 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल ने में 77 गेंदों पर नाबाद 205 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 22 छक्के और 17 चौके लगाए. कॉर्नवाल का स्ट्राइक रेट 266.23 रहा. 140 किलो वजन के इस क्रिकेटर ने हाल में कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी अपनी विस्फोटक पारी से तहलका मचाया था.

यह भी पढ़ें:विजयी भव: रोहित शर्मा एंड कंपनी T20 WC के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना… क्या 15 साल का सूखा खत्म कर पाएगी टीम इंडिया?

IND vs SA 1st ODI Predicted Playing 11: शाहबाज अहमद कर सकते हैं डेब्यू, यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

सीपीएल में खेली थी 91 रन की विस्फोटक पारी
6 फीट 5 इंच लंबे कद के इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने सीपीएल में 27 सितंबर को 54 गेंदों पर 91 रन की दमदार पारी खेली थी. इस दौरान वह 9 रन से अपना शतक चूक गए थे. रहकीम ने इस दौरान 11 छक्के और दो चौके लगाए थे. मतलब की उन्होंने 74 रन सिर्फ बाउंड्री से बटोरे थे. कॉर्नवाल ने यह कारनामा सीपीएल के क्वालीफायर वन में बारबाडोस रॉयल्स की ओर से गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ खेल रहे थे.

रहकीम कॉर्नवाल का क्रिकेट करियर
रहकीम कॉर्नवाल वेस्टइंडीज की ओर से बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं. वह स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने 9 टेस्ट मैचों में कुल 238 रन बनाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो रहकीम ने 34 विकेट अपने नाम किए हैं. 76 फर्स्ट क्लास मैचों में रहकीम कॉर्नवाल ने 2695 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से 354 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है.

Tags: Hindi Cricket News, Rahkeem cornwall, T20 cricket, West Indies Cricket Team, West Indies Cricketer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें