होम /न्यूज /दुनिया /लोगों से मिल रहे राष्‍ट्रपति बाइडेन अचानक भागे मंच की ओर, कहा- अमेरिका ने फीफा वर्ल्‍ड कप में ईरान को हराया

लोगों से मिल रहे राष्‍ट्रपति बाइडेन अचानक भागे मंच की ओर, कहा- अमेरिका ने फीफा वर्ल्‍ड कप में ईरान को हराया

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी फुटबॉल टीम की जीत पर खुशी जाहिर की है. (AP Photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी फुटबॉल टीम की जीत पर खुशी जाहिर की है. (AP Photo)

फीफा वर्ल्‍ड कप (Fifa World Cup 2022) में अमेरिकी फुटबाल टीम अंतिम 16 में पहुंच गई है और ग्रुप बी में उसने ईरान को हराय ...अधिक पढ़ें

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden )  फीफा वर्ल्‍ड कप 2022 (Fifa World Cup 2022) में अमेरिकी टीम के प्रदर्शन से खासे उत्‍साहित हैं और ग्रुप बी में दूसरे स्‍थान पर पहुंची टीम के रूप में अमेरिका ने ईरान की फुटबॉल मैच में 1-0 से हराया है. अब अमेरिका अंतिम 16 में पहुंच गई है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति को जैसे ही जीत की सूचना मिली, वे अपने उत्‍साह रोक नहीं पाए. उस समय राष्‍ट्रपति बाइडेन मिशिगन टेक्‍नोलॉजी प्‍लांट में भीड़ से घिरे हुए थे.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडेन भीड़ को पीछे छोड़ कर मंच पर दोबारा पहुंचे और वहां से अमेरिका फुटबाल टीम की जीत की खबर लोगों को दी. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने जीत पर खुशी जाहिर की और खिलाड़ियों को अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दीं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंच पर आकर कहा कि वर्ल्‍ड कप का यह एक बड़ा खेल है. मैंने कोच और खिलाड़ियों से बात की थी. मैच के पहले जोश भरते हुए मैंने उनसे कहा था कि आप जीत सकते हो. और उन्‍होंने ऐसा किया. भगवान उन्‍हें प्‍यार करते हैं… हां.. उन्‍होंने ऐसा किया है.

आधिकारिक बैठक हो गई बाधित, शुरू हो गई जीत पर चर्चा 

उत्‍साहित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ईरान पर अमेरिकी जीत से ऐसे खुश हुए कि उन्‍होंने आधिकारिक मीटिंग को बीच में ही बाधित कर दिया. हालांकि अभी अमेरिकी जीत के बाद भी बहुत कुछ बाकी है. इस जीत का सीधा अर्थ है कि वह समूह में दूसरे स्‍थान पर रही. यह लगातार तीसरा टूर्नामेंट है जब टीम नॉकआउट फेज में पहुंची है. इससे पहले 2010 और 2014 में भी टीम से उम्‍मीदें की गईं थीं. अमेरिका 2014 के बाद पहली बार वर्ल्‍ड कप के अं‍तिम 16 के दौर में पहुंच गया है.

क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए नीदरलैंड्स को हराना होगा
अमेरिकी पुरूष फुटबॉल टीम को फीफा वर्ल्‍ड कप के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए शनिवार को ग्रुप ए विजेता नीदरलैंड्स से जीतना होगा. अमेरिकी टीम को कुछ चिंताएं भी हैं. उसके एक खिलाड़ी पुलिसिक को गोल करते समय पेट में चोट लग गई थी. पुलिसिक के पेट का स्‍कैन किया गया है और उम्‍मीद जताई गई है कि वह अगले मैच के लिए फिट हो जाएगा.

Tags: Fifa World Cup 2022, US President Joe Biden

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें