होम /न्यूज /अजब गजब /जब 5 दिन की बच्ची को आए थे पीरियड्स! गोद में लेकर दौड़ती हुई अस्पताल पहुंच गई थी मां

जब 5 दिन की बच्ची को आए थे पीरियड्स! गोद में लेकर दौड़ती हुई अस्पताल पहुंच गई थी मां

बच्ची की मां ने जब उसे अस्पताल में एडमिट करवाया तब डॉक्टर ने बताया कि ये नॉर्मल है. (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

बच्ची की मां ने जब उसे अस्पताल में एडमिट करवाया तब डॉक्टर ने बताया कि ये नॉर्मल है. (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

चीन (China) की एक महिला ने अपनी 5 साल की बेटी (5 days girl get periods) को अस्पताल में तब एडमिट करवाया जब इतनी छोटी बच् ...अधिक पढ़ें

इंसानी शरीर विचित्र होता है पर महिलाओं का शरीर जितना पेचीदा होता है, उतना पुरुषों का नहीं होता. प्यूबर्टी यानी यौवनावस्था में प्रवेश करते ही लड़कियों के शरीर में कई बदलाव आते हैं, जिनमें सबसे बड़ा बदलाव होता है पीरियड्स यानी माहवारी. आमतौर पर लड़कियां जब 12-13 साल की होती हैं, तब उन्हें पीरियड्स (Girl Gets Periods 5 Days After Birth) आना शुरू होते हैं मगर कुछ सालों पहले चीन में एक हैरान करने वाला मामला तब सामने आया था जब यहां 5 दिन की बच्ची को पीरियड्स होने लगे थे.

चीन (China) की एक महिला ने अपनी 5 साल की बेटी (5 days girl get periods) को अस्पताल में तब एडमिट करवाया जब इतनी छोटी बच्ची को पीरियड्स आने लगे थे. महिला की बेटी सिर्फ 5 दिन की थी और उसके शरीर से पीरियड्स ब्लड निकलने लगा था. साल 2019 की ये घटना चीन के जहेजिआंग प्रांत की रहने वाली एक महिला की है. पीरियड्स के दौरान महिलाओं के शरीर से खून निकलता है और जब उनके अंदर इस बात की समझ विकसित हो जाती है तो हर महीने पीरियड्स का होना उनके लिए आम हो जाता है पर 5 दिन की बच्ची को पीरियड्स आना असंभव है और कोई भी महिला परेशान हो जाएगी जैसे इस बच्ची की मां हो गई.

5 दिन की बच्ची को होने लगे पीरियड्स!
5 दिन की बच्ची के शरीर से खून निकलता देख मां घबरा गई और तुरंत अस्पताल भागी. उसने बच्ची को एडमिट करवाया और डॉक्टर को उसकी कंडीशन के बारे में बताया. पर डॉक्टर्स ने जब उसकी जांच की तो कहा कि ये पूरी तरह नॉर्मल है. जिस प्रकार आप इस बात को पढ़कर हैरान हुए होंगे, वो महिला भी हैरान रह गई कि इतनी छोटी बच्ची को मासिक धर्म होना नॉर्मल कैसे हो सकता है!

हॉर्मोन के कारण होता है ऐसा
चाइना प्रेस वेबसाइट के अनुसार माता-पिता को जब डॉक्टर्स ने बताया कि ये आम बात है तो वो दंग रह गए. उन्हें नहीं समझ आया कि ये कैसे मुमकिन है. तब जाकर डॉक्टरों ने बताया कि इस कंडीशन को Neonatal Menstruation कहते हैं. रिपोर्ट के अनुसार गर्भावस्ता के आखिरी समय में पेट के अंदर मौजूद भ्रूण के शरीर में महिलाओं के शरीर में पाया जाने वाला हॉर्मोन एस्ट्रोजन प्रवेश कर जाता है जो खून बनकर बच्चे के प्रावेट पार्ट से बाहर निकलता है. ये अक्सर फीमेल फीटस के साथ होता है. इसे लोग पीरियड्स समझ लेते हैं पर ये उससे अलग है. ये सिर्फ एक हफ्ते तक होता है और जब हॉर्मोन शरीर से निकल जाता है तो ब्लीडिंग भी रुक जाती है. इसलिए नए पैरेंट्स को इस बारे में जान लेना चाहिए कि ये कोई बीमारी या समस्या नहीं है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें