होम /न्यूज /राजस्थान /शादी समारोह में एक के बाद एक आधा दर्जन सिलेंडर ब्लास्ट, बच्चे की मौत, कई गंभीर

शादी समारोह में एक के बाद एक आधा दर्जन सिलेंडर ब्लास्ट, बच्चे की मौत, कई गंभीर

राजस्थान के जोधपुर में गुरुवार को सिलेंडर ब्लास्ट की घटना हुई है (सांकेतिक चित्र)

राजस्थान के जोधपुर में गुरुवार को सिलेंडर ब्लास्ट की घटना हुई है (सांकेतिक चित्र)

Jodhpur Cylinder Blast: राजस्थान के जोधपुर में गुरुवार को ये हादसा उस वक्त हुआ जब गांव के लोग बारात जाने से पहले भोज मे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राजस्थान के जोधपुर में गुरुवार को ये हादसा हुआ है.
हादसे का शिकार हुए लोग बारात से पहले एक भोज में शामिल होने पहुंचे थे.
जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि 11 लोगों का बर्न परसेंटेज 60 से अधिक है

जोधपुर. बड़ी खबर राजस्थान के जोधपुर से है जहां एक शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर ब्लास्ट की घटना हुई है. गुरुवार को ये हादसा जोधपुर जिले के भूंगरा गांव में हुआ. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में एक के बाद एक कर के लगभग आधा दर्जन सिलेंडर ब्लास्ट कर गये. विवाह समारोह में सिलेंडर विस्फोट की घटना में 5 दर्जन से अधिक लोगों के झुलसने की जानकारी सामने आई है. ये सभी लोग बारात रवानगी से पहले भोज के लिए सम्मिलित हुए थे तभी सिलेंडर फटने से अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया.

विस्फोट में 60 से अधिक लोगों के झुलसने की जानकारी मिली है, जिनमें से 42 लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है, यहां 11 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ग्रामीण एसपी अनिल कयाल शेरगढ़ के भूंगरा गांव पहुंचे उसके बाद जोधपुर पहुंच कर सभी झुलसे लोगों की कुशल क्षेम लिया. शेरगढ़ थाना अधिकारी ने दो सिलेंडर के फटने की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार भूंगरा निवासी सगत सिंह गोगादेव के पुत्र की गुरुवार को शादी होनी है. बारात रवानगी के लिए यह सभी लोग गांव में एकत्रित हुए थे जहां भोजन से पहले सिलेंडर से गैस रिसाव होने के कारण विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना भयानक था कि मकान की एक छत भी धराशाई हो गई. मौके पर सिलेंडर फटने से लगी आग में वहां मौजूद 60 से अधिक लोग झुलस गए जिसमें कि महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर घटनास्थल की ओर प्रस्थान किये जहां गंभीर रूप से झुलसे लोगों को जोधपुर के लिए रवाना किया गया. निजी वाहनों और 108 एंबुलेंस से कई फेरों में घायलों को जोधपुर पहुंचाया गया जहां उनका उपचार जारी है. घटना की जानकारी मिलने के बाद आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत शेरगढ़ विधायक मीना कंवर समेत कई अन्य लोग भी अस्पताल पहुंचे. जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी जिला कलेक्टर और पुलिस के अधिकारियों से बातचीत की है. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि कुल 42 अधिकांश झुलसे लोगों के लिए जोधपुर में व्यवस्था की गई है, इनमें से 11 लोगों का बर्न परसेंटेज 60 से अधिक है, जिसको लेकर भी अस्पताल प्रशासन पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है.

Tags: Cylinder blast, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें