होम /न्यूज /दुनिया /Pakistan News: पाकिस्तान की हुई बत्ती गुल तो आवाम के बीच 'मिशन मजनू' और सिद्धार्थ मल्होत्रा क्यों छा गए, वजह है काफी मजेदार

Pakistan News: पाकिस्तान की हुई बत्ती गुल तो आवाम के बीच 'मिशन मजनू' और सिद्धार्थ मल्होत्रा क्यों छा गए, वजह है काफी मजेदार


पाकिस्तान में बिजली गुल का सामने आया मिशन मजनू कनेक्शन! ट्विटर पर खूब शेयर हो रहे मीम्स

पाकिस्तान में बिजली गुल का सामने आया मिशन मजनू कनेक्शन! ट्विटर पर खूब शेयर हो रहे मीम्स

Pakistan Blackout: पाकिस्तानी आवाम ने बिजली संकट का मिशन मजनू कनेक्शन ढूंढ लिया. पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर बिजली संकट क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan Power Crisis) में बिजली संकट के बीच लाहौर से लेकर कराची तक बीते दिनों पूरी तरह से अंधकार छाया रहा. सोमवार-मंगलवार को करीब 24 घंटे तक पाकिस्तान के कई शहरों में बिजली गायब रही और करीब 50 फीसदी से अधिक आबादी को अंधेरे में गुजर-बसर करना पड़ा. पाकिस्तान में आई बिजली संकट के लिए आवाम ने शहबाज सरकार को फटकार तो लगाई ही, मगर इस बीच लोगों ने भारतीय फिल्म ‘मिशन मजनू’ और सिद्धार्थ मल्होत्रा को भी खूब कोसा, मगर मजाकिया लहजे में. पाकिस्तान में बिजली संकट के बीच सोशल मीडिया पर एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (sidharth malhotra) और उनकी फिल्म मिशन मजनू (Mission Majnu) छाई रही और पाकिस्तान की आवाम ने खूब चटकारे भी लिए.

दरअसल, पाकिस्तानी आवाम ने बिजली संकट का मिशन मजनू कनेक्शन ढूंढ लिया. पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर बिजली संकट को लेकर ताबड़तोड़ मीम्स शेयर हुए, जिसके केंद्र में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और उनकी फिल्म मिशन मजनू है. सोशल मीडिया पर कुछ पाकिस्तानी लिख रहे हैं- सिद्धार्थ मल्होत्रा के मिशन मजनू का मकसद तो पाकिस्तान का न्यूक्लियर प्लांट उड़ाना था, मगर वो धोखे से वहां का इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड या प्लांट उड़ा गया.

मोहम्मत समीर नामक एक ट्विटर यूजर ने मिशन मजनू का पोस्टर शेयर कर लिखा- न्यूक्लियर पावर प्लांट उड़ाने गया था, इलेक्ट्रिक पावर प्लांट उड़ा के आ गया. वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा कि क्या मिशन मजनू सक्सेसफुल हो गय? वहीं, अदनान आलम ने लिखा कि ऐसा लगता है मिशन मजनू को प्रमोट करने के लिए ब्लैकआउट किया है. एक अन्य यूजर ने मीम्स शेयर कर लिखा कि ब्लैकआउट की मिस्ट्री सॉल्व हो गई.

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने राष्ट्रीय ग्रिड में गड़बड़ी के कारण देशभर में बिजली गुल हो जाने और इस कारण लाखों लोगों को हुई परेशानी को लेकर मंगलवार को राष्ट्र से माफी मांगी. उन्होंने पिछले करीब चार महीने में सोमवार को हुई इस तरह की दूसरी घटना की जिम्मेदारी तय करने का संकल्प लिया. पाकिस्तान में राष्ट्रीय ग्रिड में ‘वोल्टेज’ में उतार-चढ़ाव होने के चलते बिजली गुल हो गई, जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया और राजधानी इस्लामाबाद तथा वित्तीय केंद्र कराची सहित देश के बड़े हिस्से में अंधेरा छा गया.

प्रधानमंत्री शहबाज ने एक ट्वीट में कहा था कि कल बिजली गुल होने के चलते हमारे नागरिकों को हुई असुविधा के लिए अपनी सरकार की ओर से मैं गहरा खेद व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि बिजली गुल होने के कारणों का पता लगाने के लिए मेरे आदेश पर एक जांच जारी है. जिम्मेदारी तय की जाएगी. पाकिस्तान में बिजली आपूर्ति लगभग बहाल कर दी गई है, हालांकि मंगलवार को भी देश के कुछ हिस्सों में बिजली नहीं रही. ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने मंगलवार को कहा कि देश भर में ग्रिड स्टेशनों में बिजली पूरी तरह से बहाल कर दी गई है.

Tags: Pakistan, Pakistan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें