Home /News /ajab-gajab /

घर की अटारी से रोज रात आती थी तेज आवाजें, अंदर जाते ही उड़ गए लोगों के होश!

घर की अटारी से रोज रात आती थी तेज आवाजें, अंदर जाते ही उड़ गए लोगों के होश!

एक साल से कपल के घर में 1 लाख मधुमक्खियां रह रही थी (इमेज- फेसबुक)

एक साल से कपल के घर में 1 लाख मधुमक्खियां रह रही थी (इमेज- फेसबुक)

इंग्लैंड (England) के रग्बी (Rugby) में रहने वाले एक कपल के घर में एक साल से करीब एक लाख मधुमक्खियां रह रही थी. कपल को इस बात की जानकारी तब मिली जब रेस्क्यू टीम (Rescue Team) ने उनके घर की छत की जांच की.

    कई बार इंसान को अपने घर में रह रही चीजों की जानकारी ही नहीं होती. इंसान सालों तक घर में रहते हैं लेकिन उन्हें मालूम ही नहीं चल पाता कि उनके अलावा भी उनके घर में कोई रह रहा है. अब ज़रा इंग्लैंड (England) में रहने वाले इस कपल को ही देख लीजिये.इस कपल के घर में एक साल तक करीब एक लाख मधुमक्खियां रह रही थी.इस बात का पता उन्हें सालभर बाद पता चला. इस घटना के बारे में RC पेस्ट मैनेजमेंट के राल्फ क्लेव्स ने सोशल मीडिया पर बताया.

    इस पेस्ट कंट्रोलर ने सोशल मीडिया पर मधुमक्खी के विशाल नेस्ट के साथ तस्वीर शेयर की. ये नेस्ट करीब 3 फ़ीट लंबा था. इसकी तस्वीर देख सभी हैरान रह गए. राल्फ ने इस नेस्ट को रग्बी में रहने वाले एक कपल के घर की अटारी से नीचे उतारा. उसने बताया कि वहां ऐसे दो और नेस्ट थे. इनका साइज थोड़ा छोटा था फिर भी वो दोनों भी फुटबॉल के साइज के ही थे. लेकिन ये वाला नेस्ट सबसे बड़ा था. खुद 6 फ़ीट एक इंच के राल्फ ने बताया कि ये नेस्ट लगभग उनका आधा है.

    नेस्ट को देखते हुए राल्फ ने बताया कि इसमें करीब एक लाख मधुमक्खियां रहती थी. ये राल्फ के करियर में मिली सबसे बड़ी नेस्ट थी. राल्फ ने बताया कि उन्होंने 1997 से पेस्ट कंट्रोलर का काम करना शुरू किया था. इसके बाद से अबतक मिले सारे नेस्ट में ये सबसे बड़े थे. लेकिन राल्फ के लिए सबसे अच्छी बात ये थी कि नेस्ट उस समय खाली था. उसने बताया कि इसे मधुमक्खियां छोड़ कर जा चुकी हैं. वो एक साल ही अपने घर में रहती हैं फिर नया घर बनाती है.

    1 lakh bees living in couple house

    सड़ी लकड़ी को अपनी लार से मिक्स कर नेस्ट बनाती हैं मधुमक्खियां

    मिला नेस्ट करीब 70 इंच बड़ा था. इसे बनाने में मधुमक्खियों को करीब एक साल का समय लगा था. इसे सड़े टिम्बर से बनाया जाता है. मधुमक्खियां इसे अपनी लार से मिक्स कर बनाते हैं. ये काफी पतला होता है. जैसे माचिस की डिब्बी का पेपर. राल्फ ने इसके साथ फोटोज क्लिक कर शेयर किया, जहां से ये वायरल हो गया.

    Tags: Ajab Gajab, England, Khabre jara hatke, Rescue Team, Shocking news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर