Home /News /ajab-gajab /

11 शराबी ड्राइवरों को मिली अजीबोगरीब सजा, आधी रात साफ करवाया मुर्दाघर

11 शराबी ड्राइवरों को मिली अजीबोगरीब सजा, आधी रात साफ करवाया मुर्दाघर

बढ़ते ड्रिंक एंड ड्राइव मामलों के कारण शुरू हुई अजीब सजा (इमेज-लोकल मीडिया)

बढ़ते ड्रिंक एंड ड्राइव मामलों के कारण शुरू हुई अजीब सजा (इमेज-लोकल मीडिया)

चीन (China) के ताइवान में पुलिस (Taiwan Police) ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को अजीबोगरीब सजा (Drink And Drive Punishment) देने का फैसला किया है. ताजा मामले में ड्रिंक एंड ड्राइव करते 11 लोगों से पुलिस ने मुर्दाघर की सफाई (Drunk People Cleaning Morgue) करवाई.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया के लगभग हर देश में ड्रिंक एंड ड्राइव बैन (Drink And Drive Rules) है. और होना भी चाहिए. शराब के नशे में इंसान का ध्यान भटका हुआ होता है. वो अपने होश में नहीं रहता. ऐसे में गाड़ी चलाने जैसा जरुरी काम कैसे कोई कर सकता है? वो भी तब जब जरा सी लापरवाही में ड्राइवर के साथ ही सड़क पर चल रहे लोगों की जान भी खतरे में पड़ सकती है. हर देश में ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर अलग-अलग कानून हैं. हालांकि, जुर्माने और जेल तक की सजा का प्रावधान होने के बाद भी कुछ लोग ऐसा करने से बाज नहीं आते.

    ऐसे ही कुछ लापरवाह लोगों को सबक सिखाने के लिए चीन के ताइवान की पुलिस ने अजीबोगरीब तरीका अपनाया है. यहां ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों से जुर्माना और जेल की सजा तो दी ही जाती है, साथ ही कुछ ऐसी पनिशमेंट भी दी जाती है, जिसके बाद आगे से कोई भी ऐसा दुबारा करने से पहले डरने लगेगा. सोशल मीडिया पर ताइवान पुलिस द्वारा दी गई ऐसी ही एक सजा की तस्वीर वायरल हो रही है.

    drink and drive in taiwan

    आधी रात साफ़ करवाया गया मुर्दाघर

    जानकारी के मुताबिक़, ताइवान पुलिस ने हाल ही में यहां सड़कों से करीब 11 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा था. इसके बाद पुलिस ने जो किया वो वायरल हो गया. पुलिस सभी को पकड़कर एक अस्पताल ले आई. यहाँ इन शराबियों से मुर्दाघर की सफाई करवाई गई वो भी आधी रात में. इस अजीबोगरीब सजा को करते हुए कई शराबियों के हाथ-पैर कांपने लगे. इनमें से कई लोगों ने आगे से ऐसा कभी ना करने की कसम खाई.

    drink and drive in taiwan

    सफाई में कांपने लगे कई शराबी

    बता दें कि बीते कुछ समय से यहां ड्रिंक एंड ड्राइव के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है. हाल ही में एक रोड एक्सीडेंट में एक शख्स की जान चली गई और तीन लोग घायल हो गए. इसके बाद से ताइवान के कोशिओंग शहर के मेयर ने घोषणा की है कि जो भी शराब पीकर गाड़ी चलाता नजर आएगा, उसे पकड़कर लोकल अस्पताल के मुर्दाघर की सफाई करवाई जाएगी. सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोगों ने इस क्रिएटिव सजा की काफी तारीफ की.

    Tags: Ajab Gajab, China, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर