मां ने ठुकराया तो 'पापा' सूअर ने अपनाया, अब मेमनों को लाड-प्यार से पोस रहा है 127 kg का PIG

स्कॉटलैंड में रहने वाला फ्रांसिस्को बकरी के दो बच्चों को पाल रहा है

स्कॉटलैंड में रहने वाला फ्रांसिस्को बकरी के दो बच्चों को पाल रहा है

स्कॉटलैंड (Scotland) में रहने वाला फ्रांसिस्को (Francisco) इन दिनों चर्चा में है. वियतनामी ब्रीड (Vietnami Breed) का ये सूअर बकरी के दो बच्चों को पाल रहा है. सूअर द्वारा बकरी की परवरिश की फोटोज सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है.

  • Share this:

कहते हैं ना कि जिसका कोई नहीं होता उसका भगवान होता है. साउथ लनार्कशायर (South Lanarkshire) में रहने वाले एक कपल के घर पर दो मेमनों की देखभाल उनका पालतू सूअर कर रहा है. इन मेमनों को उनकी मां ने पालने से इंकार कर दिया था. ऐसे में कपल के घर में रहने वाले फ्रांसिस्को ने उन्हें पालने का फैसला किया. मेमने भी अपने इस पिता को अपना चुके हैं. बकरी के दोनों बच्चे फ्रांसिस्को के पेट पर चढ़कर मस्ती करते रहते हैं.

फ्रांसिस्को को उसके पूर्व मालिकों ने माइक्रो पिग (Micro Pig) समझकर अपनी बेटी के लिए ख़रीदा था. लेकिन फ्रांसिस्को 127 किलो का विशालकाय सूअर बन गया. इसके बाद उसके पूर्व मालिकों ने उसे 55 साल के मोरग संगस्टर और जॉन रयान के पास भेज दिया. इस कपल ने फ्रांसिस्को को अपने बच्चे की तरह पाला. कुछ दिनों पहले जब ये कपल घर में दो मेमनों को लेकर आया तो फ्रांसिस्को ने उन्हें पिता की तरह प्यार करना शुरू कर दिया.

मेमनों को मां ने किया रिजेक्ट

कपल द्वारा घर लाए गए मेमनों को उसकी मां ने रिजेक्ट कर दिया था. दोनों की ही हालत बेहद गंभीर थी. बकरी दोनों को दूध नहीं पिलाती थी, जिस वजह से वो कमजोर हो गए थे. ऐसे में कपल ने दोनों को बोतल से फीड करना शुरू किया. हालांकि, मेमनों को मां की कमी खल रही थी. ऐसे में जब फ्रांसिस्को ने दोनों को देखा तो उन्हें पिता की तरह प्यार करने लगा.
जमकर मस्ती करते हैं बच्चे

फ्रांसिस्को के साथ ये दोनों मेमने जमकर मस्ती करते हैं. कभी फ्रांसिस्को के पेट पर कूदते हैं तो कभी उसके साथ दौड़-भाग करते हैं. कपल ने बताया कि तीनों ही एक साथ काफी खुश हैं. एक बार तो मेमनों ने फ्रांसिस्को के ऊपर ही पॉटी कर दी थी, ऐसे में भी फ्रांसिस्को ने आपा नहीं खोया और बड़े आराम से बच्चों संग डील किया.

100 जानवर पाल रहा है कपल



मोरग संगस्टर और जॉन रयान ने अपने फार्महाउस में करीब 100 जानवर पाल रखे हैं. कपल के मुताबिक, वो ऐसे जानवरों को पालते हैं जिन्हें कोई बीमारी हो या वो कमजोर हो. बकरी के इन दो बच्चों को भी वो इसीलिए लाए थे. मां द्वारा रिजेक्ट होने पर इन बच्चों को कमजोरी आ गई थी. ऐसे में कपल इन्हें घर ले आया. अब बकरी के इन दोनों बच्चों को फ्रांसिस्को जमकर लाड-प्यार कर रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज