Home /News /ajab-gajab /

13 साल के बेटे ने डियोड्रेंट से उड़ाया पूरा का पूरा घर, धू-धूकर जल गया आलीशान फ्लैट

13 साल के बेटे ने डियोड्रेंट से उड़ाया पूरा का पूरा घर, धू-धूकर जल गया आलीशान फ्लैट

मोमबत्ती के नजदीक खड़े होकर डियो लगाने से हुआ हादसा (इमेज- डेली मिरर)

मोमबत्ती के नजदीक खड़े होकर डियो लगाने से हुआ हादसा (इमेज- डेली मिरर)

साउथ लंदन (South London) के बटेरसी (Battersea) में बने एक बहुमंजिला इमारत के सबसे टॉप फ्लोर पर भीषण (Fire In London Apartment) आग लग गई. इस आग में पूरा का पूरा फ़्लैट जलकर राख हो गया. इस आग की वजह बना 1 बोतल डियोड्रेंट.

    हादसे कभी भी हो जाते हैं. इन हादसों (Accident News) के पीछे की लापरवाही कभी बड़ी होती है तो कभी छोटी. कई बार ऐसी चीजों के कारण इतने बड़े हादसे हो जाते हैं कि सिर्फ इसपर अफ़सोस ही किया जा सकता है. साउथ लंदन में रहने वाली फैमिली के साथ ही ऐसा ही एक हादसा हुआ, जिसमें 1 डियोड्रेंट की बोतल (Fire By Deodrant) के कारण उनका पूरा घर जलकर राख हो गया. बताया जा रहा है कि ये हादसा तब हुआ जब घर में रहने वाले कपल के 13 साल के बेटे ने घर में जल रही मोमबत्ती के पास ही डियोड्रेंट स्प्रे कर दिया. इससे वहां भीषण आग लग गई.

    इस हादसे में 13 साल के एटरिन बेहज़ादी को गंभीर चोट लगी. उसका पूरा हाथ जल गया और उसके पेट पर छाले पड़ गए. हादसा तब हुआ जब एटरिन नहाने के बाद खुद पर डियो स्प्रे कर रहा था. इसकी वजह से 20 मंजिला आपर्टमेंट के सबसे ऊंचे तले पर बने उनके फ्लैट में आग लग गई. हादसा 15 अक्टूबर को रात के करीब 8 बजे का बताया जा रहा है. इस हादसे में पूरा घर जल गया. साथ ही नीचे रहने वाले परिवार ही आनन-फानन में घर छोड़कर चले गए. घटना की जानकारी मिलते ही 10 फायर इंजन मौके पर पहुंचे. करीब एक घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

    flat on fire due to deodrant explosion

    हादसे के कारण आपर्टमेंट को काफी नुकसान पहुंचा

    मामले को लेकर एटरिन की मां, 43 साल की सराह ने बताया कि मेरे फ़्लैट में डियोड्रेंट की वजह से आग लग गई. घर की खिड़कियां और कांच के दरवाजे धमाके में टूट गए. साथ ही घर का पूरा सामान जलकर राख हो गया. हादसे के बाद एटरिन की बहन ने 999 पर कॉल कर मदद मांगी. घटना के समय एटरिन की मां घर पर नहीं थी. एटरिन नहा कर बाहर आया और अपने रूम में जल रहे कैंडल के पास ही खुद पर डियो छिड़कने लगा. इससे जोरदार धमाका हुआ. एटरिन की बहन से समझदारी दिखाते हुए तुरंत इमरजेंसी में कॉल लगाया.

    flat on fire due to deodrant explosion

    अपार्टमेंट के ऊपरी तले पर लगी आग से अफरा-तफरी मच गई (इमेज- PA)

    सराह ने आगे कहा कि उसे अपनी बेटी पर फक्र है. उसने मुसीबत में समझदारी दिखाई और इमरजेंसी में कॉल लगाया. उसके इस फैसले से कई परिवार की जान बच पाई. इतना ही नहीं उसने तुरंत अपने भाई को कंबल से लपेटा. इसके बाद दोनों नीचे हेल्प मांगने पहुंचे. एटरिन को वहां से अस्पताल में एडमिट करवाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स ने बताया कि एटरिन की जान खतरे से बाहर है लेकिन वो लगातार उसपर नजर रख रहे हैं.

    Tags: Fire, House, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर