Home /News /ajab-gajab /

14 साल के बच्चे पर गिरी आसमानी बिजली, पैरों में पहने ऐसे जूतों ने बचा ली जान!

14 साल के बच्चे पर गिरी आसमानी बिजली, पैरों में पहने ऐसे जूतों ने बचा ली जान!

बिजली की चपेट में आने से बच्चे की बॉडी अकड़ गई थी (इमेज- 9 News)

बिजली की चपेट में आने से बच्चे की बॉडी अकड़ गई थी (इमेज- 9 News)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में रहने वाले 14 साल के टालीन रोज (Talyn Rose) के पर आसमानी बिजली गिर गई. इतने तेज करेंट की बिजली की चपेट में आने के बाद भी टालीन की जान बच गई. बच्चे की मां का कहना है कि इस चमत्कार की वजह घटना के समय बच्चे के पैर में मौजूद जूते (Shoes Save Boy Life) हैं.

अधिक पढ़ें ...

    आसमानी बिजली (Sky Lightning News Update) की चपेट में आने से हर साल हजारों-लाखों लोगों की जान चली जाती है. ये एक ऐसी विपदा है जिसकी चपेट में आने के बाद किसी के लिए भी सर्वाइव कर पाना काफी मुश्किल होता है. ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक 14 साल के बच्चे के ऊपर जा कड़कती बिजली गिरी तो सबको लगा कि अब वो कभी लौटकर नहीं आएगा. लेकिन चमत्कार देखिये. बच्चा सिर्फ बिजली के झटके से बेहोश हुआ. इसके बाद फटाफट उठ भी गया. बच्चे की मां ने इसकी वजह उसके पैरों में मौजूद जूतों को बताया.

    घटना तब हुई जब टालीन अपने स्कूल में था. वहां खेलते हुए अचानक उसके ऊपर बिजली गिर गई. हालांकि, जूतों की वजह से उसकी जान बच गई. क्वींसलैंड में रहने वाले टालीन पर रोबिना स्टेट हाई स्कूल के ग्राउंड में बिजली गिरी थी. इससे टालीन काफी दूर फेंका गया. उसकी बॉडी अकड़ गई और शरीर ठंडा पड़ गया. डेली मेल की न्यूज के मुताबिक़, सारे बच्चे कड़कती बिजली के बीच वापस प्लेग्राउंड से घर जा रहेथे, जब ये दुर्घटना हुई. लेकिन टालीन अंदर जाने से पहले ही बिजली की चपेट में आ गया.

    टालीन की मां, मिशेल नीमो ने बताया कि जब डॉक्टर्स ने उसके बेटे की जांच की, तो उसके पैरों के शूज को उसके बचे रहने का कारण बताया. डॉक्टर्स के मुताबिक़, उसके पैरों के जूते के शोल काफी मोटे रबर से बने हुए थे. इस वजह से उसकी बॉडी में गया ज्यादातर करेंट जूतों ने एब्सॉर्ब कर लिया. इस वजह से टालीन की जान बच पाई. 7NEWS को दिए इंटरव्यू में मिशेल ने बताया कि उसे स्कूल गया था कि उसके बच्चे के ऊपर बिजली गिर गई है. जब वो अस्पताल गई तब तक बच्चे को होश आ गया था.

    boy alive after struck by lightning

    ऐसे काफी कम मामले हैं जिसमें ऐसी दुर्घटना के बाद जान बचती है

    बच्चे पर बिजली गिरता देख स्कूल में पढ़ने वाले दूसरे बच्चे के पिता ने देख लिया था. उन्होंने तुरंत टालीन को अस्पताल पहुंचाया. वहीं घटना के बाद होश में आए टालीन ने बताया कि बिजली की चपेट में आने के बाद कुछ मिनट तक उसे कुछ अहसास ही नहीं हो रहा था. उसकी बॉडी सुन्न पड़ गई थी. वो जिन्दा है यही किसी चमत्कार से कम नहीं है. डॉक्टर्स के मुताबिक, ऐसी दुर्घटना का शिकार होने के बाद जिन्दा बच पाना अपनेआप में चमत्कार है.

    Tags: Australia, Lightning, Shocking news, Thunderstorm

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर