• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • मां ने नहीं दी इजाजत तो बेटी ने घर पर ही छेद ली आंखें, 1 गलती की मिली इतनी बड़ी सजा

मां ने नहीं दी इजाजत तो बेटी ने घर पर ही छेद ली आंखें, 1 गलती की मिली इतनी बड़ी सजा

ब्राजील में रहने वाली 15 साल की बच्ची ने घर पर पियर्सिंग कर लिया, जिससे उसकी मौत हो गई

ब्राजील (Brazil) में रहने वाली 15 साल की बच्ची की मौत की खबर ने लोगों को हैरान कर दिया. बच्ची अपने पेरेंट्स के साथ रहती थी और उसे कई दिनों से आईब्रोज में पियर्सिंग (Eyebrows Piercing) करवानी थी. जब इसके लिए मां तैयार नहीं हुई तो उसने घर पर खुद ही आंखों में छेद कर लिए, जिसका अंजाम हुआ मौत.

  • Share this:
    मां-बाप अपने बच्चों के बारे में काफी ज्यादा प्रोटेक्टिव होते हैं. कई बार पेरेंट्स के फैसले बच्चों के हित में होते हैं लेकिन बच्चे ये बात समझ नहीं पाते. पेरेंट्स के खिलाफ जाकर वो कुछ ऐसा कर बैठते हैं, जिसका अंजाम काफी भयानक निकलता है. ब्राजील के मिनस गेराइस में रहने वाली 15 साल की इज़ाबेला एदुआर्द (Izabela Eduarda) अब इस दुनिया में नहीं है. इस स्वस्थ बच्ची को अचानक एक इन्फेक्शन हुआ और उसके बाद चार कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के बाद उसकी मौत हो गई. इज़ाबेला को ये इन्फेक्शन घर पर अपनी आंखों की पियर्सिंग (Eyebrows Piercing) करवाने के कारण हुई.

    जानकारी के मुताबिक, इज़ाबेला क़ाफी समय से अपने आईब्रोज के ऊपर पियर्सिंग करवाना चाहती थी. लेकिन इसके लिए उसकी मां तैयार नहीं थी. जब मां ने इसकी इजाजत नहीं दी, तो इज़ाबेला ने अपनी दोस्त के साथ मिलकर घर पर ही पियर्सिंग कर ली. लेकिन उसे क्या पता था कि ये उसकी लाइफ की आखिरी गलती साबित होगी. इज़ाबेला को इसके कारण इन्फेक्शन हो गया और सिर्फ पांच दिन के अंदर उसकी मौत हो गई.

    काफी समय से मांग रही थी परमिशन
    इज़ाबेला अपनी मां से इस पियर्सिंग की इजाजत काफी लंबे समय से मांग रही थी. लेकिन उसकी मां ने साफ़ इंकार कर दिया था. फिर उसने खुद ही अपने शौक को पूरा फैसला किया. इज़ाबेला की चाची के मुताबिक़, घर के बाकी सदस्य भी नहीं चाहते थे कि इतनी कम उम्र में इज़ाबेला ये पियर्सिंग करवाए. इसलिए किसी ने उसे इजाजत नहीं दी. लेकिन उन्हें बिलकुल अंदाजा नहीं था कि इज़ाबेला ऐसा कुछ करेगी. अपनी दोस्त के साथ मिलकर उसने घर पर ही आंखें छेद ली. जिसके बाद उसे इंफेक्शन हो गया.

    सूज गया था चेहरा
    पियर्सिंग के दो दिन बाद इज़ाबेला का चेहरा बुरी तरह सूज गया था. उसकी आंखें नहीं खुल रही थी. इसके बाद इज़ाबेला को एक के बाद एक चार कार्डियक अरेस्ट आए. उसे तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाया गया. उसकी बॉडी ने पियर्सिंग के इफेक्ट को रिजेक्ट कर दिया और उसे भयानक अलेर्जी हो गई. एक हफ्ते अस्पताल में मौत से जंग लड़ने के बाद इज़ाबेला की मौत हो गई.

    डॉक्टर्स ने जारी की जारी चेतावनी
    इस घटना के सामने आने से सभी हैरान हैं. जहां इज़ाबेला की मां का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं उसकी चाची का कहना है कि काश उन्होंने इज़ाबेला को बाहर पियर्सिंग की इजाजत दे दी होती. अस्पताल ने कंफर्म किया कि घर पर पियर्सिंग से हुए इंफेक्शन में इज़ाबेला की आंखों की रोशनी चली गई थी. साथ ही डॉक्टर्स ने कहा कि कभी भी ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए. पियर्सिंग हमेशा एक्सपर्ट्स से ही करवाए. ताकि ऐसे किसी इन्फेक्शन के चांसेस बेहद कम हो जाएं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज