Home /News /ajab-gajab /

बीच नदी मां के गर्भ से बाहर निकल गए 2 सिर, नाव में ही पैदा हुए जुड़वा बच्चे

बीच नदी मां के गर्भ से बाहर निकल गए 2 सिर, नाव में ही पैदा हुए जुड़वा बच्चे

डॉक्टर्स की फुर्ती के कारण बच गई तीन जिंदगियां (इमेज- फेसबुक)

डॉक्टर्स की फुर्ती के कारण बच गई तीन जिंदगियां (इमेज- फेसबुक)

मलेशिया (Malaysia) की रहने वाली एक महिला अपने बच्चे का जन्म कभी नहीं भूल पाएगी.  महिला ने अपने बच्चे को नदी के बीच नाव (Twins Born On Lake) में जन्म दिया. 

    बच्चे के जन्म के समय माता-पिता कई तरह की प्लानिंग करके रखते है. इसमें सबसे पास के अस्पताल का नंबर, वहां तक पहुंचने का तरीका, सब इसमें शामिल है. माता-पिता लास्ट मोमेंट पर कोई परेशानी ना आए, इसका पूरा ध्यान रखते हैं. लेकिन क्या हो अगर एन मौके पर सारी प्लानिंग फेल हो जाए तो? ऐसा ही एक मामला सामने आया मलेशिया (Malaysia) के ओरंग असली से. यहां रहने वाली एक महिला ने वैसे तो अपने बच्चे की डिलीवरी की सारी प्लानिंग कर रखी थी लेकिन आखिरी वक्त में सब खराब हो गया.

    महिला के साथ हुई घटना को पेराक हेल्थ डिपार्टमेंट (Perak Health Department) ने अपने फेसबुक पेज पर 18 जनवरी को शेयर किया. इसमें एक महिला को नाव पर बच्चे को जन्म देते देखा गया. घटना वैसे तो 15 जनवरी की थी लेकिन इसे 18 को शेयर किया गया. जानकारी के मुताबिक, 31 साल की एक महिला 35 हफ्ते की गर्भवती थी. उसकी डिलीवरी में अभी वक्त था. रूटीन चेकअप के लिए नर्स उसके घर आई. अचानक उसे लेबर पेन शुरू हो गया, जिसके बाद महिला को तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाने की जरुरत पड़ गई.

    twins born in boat

    घर से अस्पताल की दूरी थी दो घंटे

    महिला पोस केमर में रहती है जो एक गांव है. वहां से अस्पताल का रास्ता नाव से पूरा करना पड़ता है. इसके लिए करीब दो घंटे लगते हैं. नर्स और कुछ डॉक्टर्स महिला को नाव पर बिठाकर अस्पताल ले जाने लगे. लेकिन रास्ते में ही महिला के बच्चे का सिर बाहर की तरफ निकल गया. महिला और नर्स सहित सभी लोग इसे देखकर हैरान रह गए. आनन-फानन में सबने नाव में ही महिला की डिलीवरी का फैसला किया.

    हेल्थ वर्कर्स की फुर्ती के कारण महिला ने नाव में ही जुड़वाँ बच्चों को जन्म दिया. इसमें से एक का वजन दो किलो चार सौ ग्राम था और दूसरे का एक किलो तेन सौ ग्राम. नाव से अस्पताल जाते हुए हेल्थ वर्कर्स ने बच्चों को अच्छे से साफ कर दिया. अस्पताल में दोनों बच्चों को ऑब्जर्बेशन में रखा गया. फ़िलहाल मां और दोनों बच्चे सुरक्षित हैं. लोगों ने हेल्थ वर्कर्स को उनके काम और फुर्ती के लिए बधाई दी. ये पोस्ट वायरल हो रहा है.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Latest hindi news, Malaysia, OMG News, Pregnancy, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर